चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक के बाद एक BJP उम्मीदवार चुनाव लड़ने से कर रहे इनकार, कैसे होगा 400 पार?

Vadodara BJP MP Ranjan Bhatt: गुजरात में बीजेपी को झटके पर झटका लग रहा है। वडोदरा से बीजेपी सांसद रंजन भट्ट के बाद एक और उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।
01:59 PM Mar 23, 2024 IST | Achyut Kumar
Vadodara BJP MP Ranjan Bhatt : गुजरात में बीजेपी को लगा झटके पर झटका
Advertisement

भूपेंद्रसिंह ठाकुर अहमदाबाद

Advertisement

Gujarat Lok Sabha Election 2024 Vadodara BJP MP Ranjan Bhatt: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में बीजेपी को झटका लगा है।  वडोदरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी रंजन भट्ट ने आज सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया। इससे गुजरात की राजनीति में हलचल मच गई। रंजन भट्ट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा के बाद लगातार कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे थे, जिससे  उनका मन व्यथित था।

'निजी कारणों से चुनाव नहीं लड़ने का लिया फैसला'

रंजन भट्ट ने कहा कि आरोप लगाया जा रहा था कि मेरे बेटे का ऑस्ट्रेलिया में एक मॉल है, लेकिन उसके पास टपरी तक नहीं है। ऐसे गंभीर आरोपों से परेशान होकर मैंने निजी कारणों से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

Advertisement

'पीएम मोदी की शुक्रगुजार हूं'

हालांकि, रंजन भट्ट ने ये भी कहा कि वे पीएम मोदी की शुक्रगुजार हैं कि उन्हें 10 साल सांसद रहने का मौका मिला और तीसरी बार भी पार्टी ने उन्हें टिकट दिया। रंजन भट्ट ने ये भी आश्वासन दिया कि वड़ोदरा से जो भी उम्मीदवार होगा, उसको जिताने के लिए वो जी जान लगा देगी।

यह भी पढ़ें: मायावती ने अपने ही सांसद को क्यों किया निष्कासित, कौन हैं राम शिरोमणि वर्मा?

साबरकांठा से उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर ने भी लौटाया टिकट

अभी रंजन भट्ट के चुनाव न लड़ने को लेकर चर्चा चल ही रही थी कि कुछ ही मिनटों में ही बीजेपी के एक और उम्मीदवार साबरकांठा से भीखाजी ठाकोर ने भी सोशल मीडिया के जरिये लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया। खास बात है कि साबरकांठा सीट से भीखा जी दुधाजी ठाकोर के सरनेम को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

यह भी पढ़ें: जब 1 वोट से मिली हार के चलते टूटा CM बनने का ख्वाब

चुनाव आयोग तक पहुंचा मामला

इस मामले में एक नागरिक ने चुनाव आयोग को खत लिखकर स्पष्टता करने को भी कहा था कि भीखाजी डामोर है या ठाकोर हैं, ये बताया जाय, ताकि साबरकांठा की जनता को पता चल सके कि उनका उम्मीदवार ओबीसी है या SC केटेगरी का। बहरहाल, एक ही दिन में दो उम्मीदवारों के चुनाव न लड़ने के फैसले से बीजेपी में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: जनता तो छोड़िए, खुद का भी नहीं मिला वोट; कौन है यह उम्मीदवार?

Advertisement
Tags :
Gujarat Lok Sabha ElectionGujarat Lok Sabha Election 2024lok sabha election 2024Vadodara
Advertisement
Advertisement