चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

TMC का सांसद हूं तो क्या बुलडोजर चलवाएंगे? क्या है वो प्लॉट विवाद, जिस वजह से यूसुफ पठान पहुंचे हाईकोर्ट

Yusuf Pathan Plot Controversy: पश्चिम बंगाल से TMC के सांसद यूसुफ पठान का प्लॉट विवाद गहरा गया है। वे नोटिस के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट पहुंचे हैं। वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने उनके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
09:45 AM Jun 21, 2024 IST | Khushbu Goyal
Yusuf Pathan
Advertisement

Yusuf Pathan Petition in Gujarat High Court: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और लोकसभा चुनाव 2024 लड़कर पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद बने यूसुफ पठान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (VMC) द्वारा 6 जून को भेजे गए नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया है। उन पर जमीन का अतिक्रमण करने का आरोप लगाया गया है। मामला तंदलजा में स्थित VMC के मालिकाना हक वाले प्लॉट से जुड़ा है, जिसे 15 दिन के अंदर खाली करने के निर्देश यूसुफ पठान को दिए गए हैं। अगर उन्होंने आदेश का उल्लंघन किया तो बुलडोजर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें:Chenab Rail Bridge: एफिल टॉवर से ऊंचा, भूकंप-ब्लास्ट भी बेअसर…जानें दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज की 10 खासियतें

Advertisement

विवादित प्लॉट को खरीदना चाहते हैं यूसुफ पठान

हाईकोर्ट में दर्ज याचिका में यूसुफ पठान ने बताया कि उन पर जो प्लॉट कब्जाने के आरोप लगे हैं। उसे खरीदने के लिए उन्होंने VMC को साल 2012 में आवेदन दिया था। 2 साल बाद 2014 में उनका प्रस्ताव प्रदेश सरकार को मंजूरी के लिए भेजा गया, लेकिन प्रस्ताव मंजूर नहीं हुआ। अब उसी प्लॉट को लेकर विवाद किया जा रहा है और उसे खाली करने की मांग है, लेकिन वे उइसे खरीदना चाहते हैं और इसके लिए प्रस्ताव दिया हुआ है, लेकिन VMC प्रस्ताव पर विचार करने की बजाय उन्हें नोटिस भेज रही है। प्लॉट से कब्जा जबरन हटवाने की धमकी दी जा रही है। मांग पूरी नहीं करने पर बुलडोजर की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें:बच्चे की मौत का खौफनाक वीडियो! महाराष्ट्र के पुणे में हिट एंड रन केस, कार ने कुचला साइकिल सवार

यूसुफ के घर की दीवार से सटा प्लॉट

यूसुफ पठान ने अपनी याचिका में दलील दी कि अब वे सांसद बन गए हैं। TMC के सांसद बने हैं तो क्या प्रताड़ित किया जाएगा? प्लॉट उनके घर की दीवार से सटा हुआ है और इसके लिए उन्होंने 50 हजार से ज्यादा कीमत ऑफर की थी, लेकिन VMC अपनी जिद पर अड़ गया है। इसलिए उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट की शरण ली है, ताकि हाईकोर्ट उनके साथ न्याय करे।

यह भी पढ़ें:प्लेन में आग का भयानक वीडियो! 138 पैसेंजरों की जान बची, मलेशिया जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Advertisement
Tags :
Gujarat High Courtyusuf pathan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement