हरियाणा चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, अबतक 70 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 5वीं लिस्ट जारी की, जिसमें 9 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

featuredImage
आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट।

Advertisement

Advertisement

Aam Aadmi Party Candidates List : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता मैदान में उतर गए और चुनावी सभा कर रहे हैं। नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। इस बीच आप ने उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने अबतक 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

कांग्रेस से बिना गठबंधन ही आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी। 5वीं लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। पार्टी अबतक 70 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। जिन सीटों पर आप ने उम्मीदवार उतारे हैं, वहां कांग्रेस से भी मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें : Exclusive: ‘कोई खिलाड़ी सड़कों पर अपने कपड़े उतरवाएगा क्या’? पॉलिटिक्स में एंट्री को लेकर विनेश फोगाट का बड़ा बयान

AAP से इन्हें मिला टिकट

आम आदमी पार्टी ने तोशाम से दलजीत सिंह और नंगल चौधरी से डॉ. गोपीचंद को चुनावी मैदान में उतारा है। पटौदी सीट से प्रदीप जुटेल चुनावी ताल ठोकेंगे। नरवाना से अनिल रंगा, फिरोजपुर झिरका से वशीम जफर, पुन्हाना से नायाब ठेकेदार बिसरू, होडल से एमएल गौतम, पलवल से धमेंद्र हिंदुस्तानी, पृथला से कौशल शर्मा को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Haryana Election: JJP-ASP अलायंस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, जानें किसे-कहां से मिला टिकट?

12 सितंबर है नामांकन की अंतिम तारीख 

आपको बता दें कि हरियाणा चुनाव में 12 सितंबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। 90 सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 8 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। कांग्रेस और आप ने दिल्ली-हरियाणा में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ा था। अगर पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो आप ने हरियाणा में 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

Open in App
Tags :