खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जब नेता ही सुरक्षित नहीं तो आम आदमी का क्या होगा?', भाजपा नेता के घर गोलीबारी पर AAP ने खड़े किए सवाल

Aam Aadmi Party Attack on Haryana Govt: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में प्रतिदिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा।
07:40 PM Jul 10, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Aam Aadmi Party Attack on Haryana Govt: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में प्रतिदिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रतिदिन व्यापारियों से फिरौती मांगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में रोजाना खबरों में गोलीबारी की घटनाएं छाई रहती हैं। जिस तरीके से पुलिसकर्मी को सरेआम गोली मारी गई उस घटना ने पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़ा कर दिया था।

Advertisement

बीजेपी नेता के घर पर हुई गोलीबारी

उन्होंने कहा कि सोमवार की रात बीजेपी नेता के घर पर गोलीबारी की गई। इससे स्पष्ट समझ आता है कि जिस प्रदेश में पुलिस और सत्ता में बैठी पार्टी के नेता सुरक्षित नहीं, उस प्रदेश में आम आदमी कैसे सुरक्षित हो पाएगा। पहले भी कई घटनाएं सामने आई हैं। रोहतक में एक फाइनेंसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई और हिसार की ऑटो मार्केट में दिन दहाड़े खुलेआम फायरिंग की गई। अब तक सात जिलों में फिरौती गैंग फैल चुका है। व्यापारियों और बड़े बड़े नेताओं और अफसरों से फिरौती मांगी जा रही है।

बड़े स्तर पर हो रही फिरौती घटनाएं

उन्होंने कहा कि बहुत सारी घटनाओं में पीड़ित पुलिस को सूचित भी नहीं करते, क्योंकि उनको जान का खतरा है। इतने बड़े स्तर पर फिरौती और गोलीबारी की घटनाओं के बावजूद आज तक हरियाणा पुलिस और हरियाणा सरकार ये पता नहीं लगा पाई कि इन सभी घटनाओं के तार किस गैंग से जुड़े हैं। जिसका सीधा मतलब है कि या तो बीजेपी नेताओं की सरपरस्ती में ये गैंग चलाया जा रहा है या पुलिस के बड़े अधिकारियों की शह पर अंडरवर्ल्ड स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह उनके नेतृत्व में बनी सरकार को संभाल पाने में नाकाम हैं।

पुलिस अधिकारियों की मीटिंग पोस्टपोंड

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के पास पुर्णकालिक गृहमंत्री भी नहीं है और सीएम नायब सिंह के पास समय ही नहीं है। पुलिस अधिकारियों की मीटिंग भी उनको पोस्टपोंड करनी पड़ी थी। सीएम नायब सिंह एक पुर्णकालिक गृहमंत्री बनाने से भी घबरा रहे हैं। बीजेपी में गृहमंत्री होने का अनुभव अनिल विज के पास है और सीएम नायब सिंह अपनी व्यक्तिगत असुरक्षा की वजह से उनको गृहमंत्री नहीं बनाना चाहते। क्योंकि यदि अनिल विज को गृहमंत्री बना दिया तो सरकार को नायब सिंह के पैरों तले से खिसका लेंगे।

Advertisement

खुलेआम फिरौती मांग अपराधी

उन्होंने कहा कि अपनी असुरक्षा के लिए सीएम नायब सिंह ने पूरे हरियाणा को अपराध में झोंक दिया है। इससे बुरी स्थिति कुछ नहीं हो सकती कि अपराधी खुलेआम फिरौती मांग रहे हैं और हरियाणा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। या तो बीजेपी सरकार हरियाणा में आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करे, नहीं तो हरियाणा की जनता सुनिश्चित करेगी कि हरियाणा में फिर कभी बीजपी सरकार सत्ता में न आए।

शंभू बॉर्डर पर हाई कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक

उन्होंने कहा कि सरकार ने जो असंवैधानिक रुप से शंभू बॉर्डर को बंद करके रखा हुआ था। इससे बीजेपी सरकार ने किसानों पर तो अत्याचार किया ही, साथ ही अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान पहुचाया। इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी ने समय समय पर आवाज भी उठाई कि किसानों का हरियाणा सरकार से कोई टकराव नहीं है ये दिल्ली जाना चाहते हैं इसलिए बॉर्डर को खोला जाए। हाई कोर्ट ने आदेश पारित किया कि सरकार एक सप्ताह के अंदर शंभू बॉर्डर को खोले। आज ये बात हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही स्थापित हो गई कि ये सड़क किसानों की वजह से बंद नहीं थी, बल्कि पुलिस ने सीमेंटेड बेरिकड्स लगाकर उस रोड को जाम किया हुआ था। हम हाइ कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं।

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyAAP Haryana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement