खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरियाणा की नायब सरकार पर बरसी AAP, बताया किसान विरोधी

AAP Leader Anurag Dhanda Attack on Haryana Govt: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने हरियाणा की नायब सरकार पर जमकर हमला बोला है।
07:33 PM Jul 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

AAP Leader Anurag Dhanda Attack on Haryana Govt: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार द्वारा शंभू बॉर्डर को बंद रखने और युवा किसान नेता नवदीप को झूठे केस लगाकर गिरफ्तार करने के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ अंबाला के जिला अध्यक्ष करणवीर सिंह लौट और रोहित जैन मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के इशारे पर जानबूझ कर जो किसान दिल्ली जा रहे थे उनको रोका गया था। उनके रास्ते को न केवल बाधित किया गया बल्कि बीजेपी सरकार ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, लाठियां बरसाई और सरकार ने कुछ किसानों की जान भी ली। इसके अलावा सरकार की लाठीचार्ज में बहुत से किसान घायल भी हुए।

Advertisement

जानबूझकर बनाया किसान नेताओं को शिकार

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए जानबूझकर किसान नेताओं को शिकार बनाया। उन पर तरह तरह के आरोप लगाए और जेल में डाला। अंबाला का भी युवा किसान नेता नवदीप तीन महीने से ज्यादा समय हो गया जेल में है। उनका कसूर केवल इतना है कि जब भी किसान अपने हकों के लिए लड़ते हैं तो नवदीप उसमें अग्रणी रहते हैं। नवदीप सिंह किसी भी हिंसक गतिविधि में नहीं था जिससे कोई आरोप दिखाई देता हो, ऐसा पूरे आंदोलन में कहीं नजर नहीं आया। लेकिन एक साजिश के तहत पूरी किसान लीडरशिप पर झूठे केस लगाकर उनको जेल में रखा गया और उन पर अत्याचार किया गया।

किसानों की एक बुलंद आवाज

उन्होंने कहा कि बहुत सारे किसानों की जमानत हो चुकी है, लेकिन नवदीप को जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है। क्योंकि वो किसानों की एक बुलंद आवाज है। उसको दबाने के लिए सरकार द्वारा ये अत्याचार किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ शंभू बॉर्डर पर सरकार ने जो अघोषित आपातकाल लगा रखा है उसके शंभू बॉर्डर को अनावश्यक रूप से बंद करके रखा गया है। उससे शहर और प्रदेश का लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। किसान पिछले 5 महीने से अपनी मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से बैठे हुए हैं, उनको दिल्ली नहीं जाने दिया जा रहा। जबकि उनका हरियाणा सरकार के साथ कोई टकराव नहीं है।

किसानों के खिलाफ है हरियाणा सरकार

उन्होंने कहा कि किसानों का हरियाणा सरकार के खिलाफ कोई आंदोलन नहीं है, वो बस दिल्ली जाना चाहते हैं। लेकिन हरियाणा की बीजेपी सरकार न केवल उनको रोके हुए है बल्कि किसान, मजदूर, व्यापारी और आम आदमी को परेशान करने की साजिश रची हुई है। बीजेपी सरकार द्वारा इस बॉर्डर को बंद करके आम जनता और व्यापारी का नुकसान कराया गया और एनएचआई का रोजाना 72 लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। पुलिस की अनावश्यक कार्रवाई से अब तक एनएचआई का 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो चुका है और शंभू बॉर्डर बंद होने से अंबाला और आसपास का व्यापार ठप पड़ा है।

Advertisement

लाखों करोड़ों रुपये का नुकसान

उन्होंने कहा कि शंभू बॉर्डर बंद होने से सरकारी बड़े वाहनों का डायवर्जन हुआ जिसकी वजह से ज्यादा तेल की खपत हुई और लाखों करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ। अस्पताल पहुंचने में एंबुलेंस और मरीज को भी दिक्कत होती है। यदि इन सभी दिक्कतों को देखें तो शंभू बॉर्डर पर पुलिस द्वारा बेरीकेडिंग लगाने से किसी को फायदा नहीं हुआ। इससे किसान, व्यापारी व आम जनता भी परेशान हुई है और सरकार की भी किरकिरी हो रही है।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने एक राजनीतिक साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक कैदी बनाकर जेल में डाल रखा है। इसलिए आम आदमी पार्टी इन भावनाओं को समझती है। इसलिए आम आदमी पार्टी इस मुश्किल वक्त में नवदीप और सभी किसानों के साथ खड़ी है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी व्यापारी वर्ग और उस जनता के साथ खड़ी है जो शंभू बॉर्डर पर सरकार द्वारा आवश्यक रूप से लगाए गए गतिरोध से परेशान हैं। आम आदमी पार्टी बीजेपी सरकार से मांग करती है कि राजनीतिक द्वेष छोड़कर किसान नेताओं को तुरंत जेल से बाहर निकले।

AAP क्रांतिकारियों की पार्टी

उन्होंने कहा कि उधर अरविंद केजरीवाल को जेल में रखकर तोड़ने की कोशिश की जा रही है और इधर किसानों नेताओं को जेल में रखकर तोड़ने की कोशिश की जा रही है। आम आदमी पार्टी क्रांतिकारियों की पार्टी है न तो केंद्र सरकार की एजेंसियों की तानाशाही के दम अरविंद केजरीवाल को तोड़ा जा सकता है। न ही ये सरकार बंजर जमीन से सोना पैदा करने की ताकत रखने वाले किसान को तोड़ सकती है। ये जितना लंबा इस राजनीतिक द्वेष को चलाएंगे उतना ज्यादा नुकसान इनको आने वाले समय में झेलना पड़ेगा। मैं शहर और गांव के लोगों से अपील करता हूं कि इस बीजेपी सरकार ने सभी को परेशान किया है इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में इनको जवाब देना है। लोकसभा चुनाव में इनको हाफ पर पहुंचा दिया और विधानसभा चुनावों में बीजेपी का हरियाणा से सूपड़ा साफ करना है।

Advertisement
Tags :
AAP Haryana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement