खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरियाणा में BJP ने JJP के साथ गठबंधन क्यों तोड़ा? कांग्रेस ने बताई वजह

Haryana Politics BJP JJP Alliance: हरियाणा में बीजेपी ने जेजेपी से गठबंधन तोड़ लिया, जिसके बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया। हालांकि, कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि जेजेपी और बीजेपी में पहले ही समझौता तोड़ने को लेकर अघोषित समझौता हो गया था।
12:58 PM Mar 12, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Haryana Politics BJP JJP Alliance: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने 12 मार्च को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ बीजेपी का जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन भी टूट गया। अब इस पर कांग्रेस सांसद दीपेंदर सिंह हुड्डा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Advertisement

प्लानिंग के तहत बीजेपी ने जेजेपी के साथ तोड़ा गठबंधन

दीपेंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने जेजेपी के साथ प्लानिंग के तहत गठबंधन तोड़ा है। यह पहले से तय था। जेजेपी और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) कांग्रेस के वोट बैंक में सेंधमारी करना चाहते हैं। बीजेपी और जेजेपी में पहले ही समझौता तोड़ने का अघोषित समझौता हो गया था। हुड्डा ने इस दौरान तीन महीने पहले 23 दिसंबर का अपना एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया।

'जनता ने बदलाव का फैसला कर लिया है'

कांग्रेस सांसद ने कहा कि हरियाणा में जो कुछ हो रहा है, वह इसलिए हो रहा है क्योंकि जनता ने बदलाव लाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि जनता राज्य की मौजूदा सरकार से परेशान थी। हम घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

Advertisement

हरियाणा में कैसे नई सरकार का होगा गठन?

बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से 41 सीटों पर बीजेपी तो 30 पर कांग्रेस काबिज हैं। वहीं, जेजेपी को 10 और इनेलो को एक सीट मिली है। इसके साथ ही, 6 निर्दलीय विधायक हैं। बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है, जो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से आसानी से पूरा होता नजर आ रहा है।

केंद्रीय पर्यवेक्षकों की चंडीगढ़ में चल रही बैठक

बता दें कि केंद्रीय पर्यवेक्षकों की बीजेपी विधायकों के साथ चंडीगढ़ में बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री का आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। चर्चा यह भी है कि मनोहर लाल करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इस बीच बीजेपी विधायक कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि मनोहर लाल फिर से सीएम बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Anil Vij कौन? जो बन सकते हैं हरियाणा के नए CM, विवादित बयानों से जिनका रहता है गहरा नाता

'चौथी बार भी सीएम के रूप में शपथ लेंगे मनोहर लाल'

बीजेपी विधायक कृष्ण लाल मिड्ढा ने कहा कि मुझे लगता है कि जब आज शपथ समारोह होगा, तो मनोहर लाल खट्टर फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता कि यह गठबंधन क्यों टूटा। ये पार्टी आलाकमान का फैसला है।  पर्यवेक्षक आ रहे हैं और अगर वे हमसे पूछेंगे तो हमारा समर्थन मनोहर लाल खट्टर के साथ है। वह तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे और फिर बाद में विधानसभा चुनाव के बाद चौथी बार शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें: हर‍ियाणा में टूटा BJP-JJP का गठबंधन, CM मनोहर लाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Advertisement
Tags :
BJPcongressHaryana CM Manohar Lal KhattarHaryana Politics
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement