चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुरुग्राम में फैक्ट्री में बॉयलर फटा, भीषण अग्निकांड में 2 लोग जिंदा जले और बिल्डिंग-मकानों की हिलीं नींवें

Factory Boiler Blast And Fire Incident: बॉयलर फटा, जोरदार धमाका हुआ और आग भड़क गई, जिसकी चपेट में आने में 2 मजदूरों की जान चली गई। 10 से ज्याद मजदूर घायल हुए हैं। भीषण अग्निकांड गुरुग्राम में एक फैक्ट्री में हुआ।
09:07 AM Jun 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
बॉयलर फटने से जोरदार धमाका हुआ और आस-पास के घर हिल गए।
Advertisement

Boiler Blast in Gurugram Factory: दिल्ली से सटे गुरुग्राम शहर में आज सुबह एक फैक्ट्री में बॉयलर फट गया और आग भड़कने से 2 लोग जिंदा जलकर मर गए। वहीं 10 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। धमाका इतना जोरदार था कि आस-पास खड़ी इमारतें और मकान हिल गए।

Advertisement

धमाका होने से कई लोगों के घरों में दरारें तक आ गईं हैं। धमाके की आवाज सुनकर लोगों का दिल दहल गया। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बॉयलर रात करीब ढाई बजे फटा और सुबह तक आग बुझाने का काम चलता रहा। पुलिस विभाग की टीमें भी हादसास्थल पर पहुंचीं। बॉयलर फटने के कारणों की जांच जारी है। शॉर्ट सर्किट से हादसा होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें:OMG! दुनिया का सबसे अमीर आदमी 12 बच्चों का बाप; Elon Musk के परिवार को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस, फायर ब्रिगेड और फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचे

मिली जानकारी के अनुसार, हादसा गुरुग्राम के दौलताबाद में गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेस-वे के पास बने इंडस्ट्रियल एरिया में हुआ। बॉयलर फटते ही फैक्ट्री में चीख पुकार मच गई। चिल्लाने की आवाजें सुनकर आस-पास रहने वाले लोग दौड़े आए। उन्होंने तुरंत बचाव अभियान चलाया और घायलों को धधकती आग से निकाला। लोगों ने ही अग्निकांड की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

Advertisement

जानकारी मिलते ही आधे घंटे के अंदर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। पुलिस और दमकल कर्मियों ने लोगों के साथ मिलकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फैक्ट्री के मालिक भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को कंपनी की तरफ हर संभव मदद उपलब्ध कराई। फैक्ट्री में फायरबॉल बनाए जाते हैं। वहीं धमाका फटने से लगी आग की चपेट में साथ लगती 2 और फैक्ट्री आ गई थीं।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में डबल मर्डर से दहशत; जो हत्या करने आए, उन्हें ही चाकू से गोदा, 2 की मौके पर मौत

बता दें कि आज सुबह कोलकाता शहर में भी भीषण अग्निकांड हुआ था। 5वें गार्स्टिन प्लेस अचानक भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। 6 दमकल वाहनों ने मिलकर इस आग पर काबू पाया।

Advertisement
Tags :
boiler blastFactory Blastfire in gurugram factorygurugram news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement