Haryana Election : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे-कहां से मिला टिकट?

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव का रण तैयार हो गया है। इस रण में सभी पार्टियां उतर चुकी हैं और एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी फाइट कर रही हैं। इस बीच कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। देखें कांग्रेस की पूरी लिस्ट।

featuredImage
हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी।

Advertisement

Advertisement

Congress Candidates Second List : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। पार्टियों की ओर से प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है। इस बीच कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी। आइए जानते हैं कि किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला के खिलाफ उतारा उम्मीदवार

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार देर रात दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह के बेटे ब्रिजेंद्र सिंह को उचाना कलां से टिकट दिया, जो जेजेपी प्रमुख और बीजेपी के सहयोग से डिप्टी सीएम रहे दुष्यंत चौटाला के खिलाफ ताल ठोकेंगे। अनिरुद्ध चौधरी को तोशाम से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढे़ं : ‘विनेश फोगाट को कोई हरा सकता है तो…’, बजरंग पूनिया की CM सैनी को खुली चुनौती

चुनाव में बंसीलाल परिवार आमने-सामने

कांग्रेस ने अनिरुद्ध चौधरी को तोशाम से उम्मीदवार बनाया। इस सीट को बंसीलाल परिवार का गढ़ माना जाता है। इस बार बंसीलाल परिवार एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। चुनावी रण में रणवीर महिंद्रा के बेटे अनिरुद्ध चौधरी और सुरिंदर सिंह की बेटी श्रुति चौधरी की बेटी आमने-सामने हैं।

इन सीटों पर उतारे गए प्रत्याशी

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर, बादशाहपुर से वर्धन यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं, हरियाणा में बहुचर्चित सीट मेहम से आनंद सिंह दांगी के बेटे बलराम दांगी चुनाव लड़ेंगे। थानेसर से पंजाबी समुदाय के बड़े चहेरे अशोक अरोड़ा तो गन्नौर से ब्राह्मण समाज से कुलदीप शर्मा को टिकट दिया गया है। नांगल चौधरी से मंजू चौधरी और तोहाना से परमवीर सिंह को टिकट दिया गया।

यह भी पढे़ं : कांग्रेस का जातीय समीकरण कैसे दिलाएगा सत्ता की चाबी? Video में समझें सबकुछ

अबतक 42 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 32 उम्मीदवारों को टिकट दिया था और दूसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों को। ऐसे में पार्टी ने 90 विधानसभा सीटों में से 41 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं।

Open in App
Tags :