खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राम रहीम फिर जेल से बाहर, 21 दिन कहां रहेगा? जानें कब-कब मेहरबान हुई हरियाणा सरकार

Gurmeet Ram Rahim News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राम रहीम एक बार फिर जेल से बाहर आ गया है। फरलो के दौरान राम रहीम बागपत में रहेगा। स्थानीय प्रशासन ने राम रहीम की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं।
11:03 AM Aug 13, 2024 IST | Nandalal
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ | फाइल फोटो

Gurmeet Ram Rahim News: (विशाल) हरियाणा सरकार एक बार फिर राम रहीम पर मेहरबान हुई है। हत्या और रेप के मामले में सजा काट रहे राम रहीम को 21 दिन की फरलो मिल गई है। मंगलवार की सुबह राम रहीम हरियाणा की सुनारिया जेल से बाहर आ गया और सुबह करीब 8.30 बजे बागपत के बरनावा आश्रम पहुंचा। फरलो के दौरान राम रहीम यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में ही रहेगा। बागपत जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस ने उसकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

ये भी पढ़ेंः हर‍ियाणा चुनाव में व‍िनेश फोगाट? राजनीत‍िक दलों में शुरू हुई रेस

इससे पहले डेरा प्रमुख राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से 19 जनवरी 2024 को छठी बार 50 दिनों की फरलो पर बरनावा आश्रम पहुंचे थे। आश्रम में राम रहीम ने अपनी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत और परिवार के लोगों के साथ समय बिताया। इस दौरान राम रहीम ने अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर एक सॉन्ग भी लॉन्च किया। 50 दिन की फरलो के बाद राम रहीम 10 मार्च को सुनारिया जेल पहुंचा।

ये भी पढ़ेंः मास्टरजी को अब ‘गुड मॉर्निंग’ नहीं, ‘जयहिंद’ बोलेंगे बच्चे, हरियाणा सरकार ने क्यों जारी किया ये आदेश?

कब-कब जेल से बाहर आया राम रहीम

राम रहीम को पहली बार 24 अक्टूबर 2020 को एक दिन की फरलो मिली थी। इसके बाद 21 मई 2021 को एक दिन के लिए दूसरी बार, 7 फरवरी 2022 को 21 दिन के लिए तीसरी बार, 17 जून 2022 को 30 दिन के लिए चौथी बार, 15 अक्टूबर 2022 को 40 दिन के लिए पांचवीं बार, 21 जनवरी 2023 को 40 दिन के लिए छठी बार, 20 जुलाई 2023 को 30 दिन के लिए सातवीं बार, 21 नवंबर 2023 को 21 दिन के लिए आठवीं बार, 19 जनवरी 2024 को 50 दिन के लिए 9वीं बार, 13 अगस्त 2024 को 21 दिन के लिए दसवीं बार राम रहीम को फरलो मिली है।

राम रहीम के आने से पहले ही बरनावा आश्रम में सेवादार साफ-सफाई और लाइट डेकोरेशन का काम पहले ही पूरा कर चुके हैं।

बार-बार फरलो का मसला कोर्ट पहुंचा

डेरा प्रमुख राम रहीम के बार-बार जेल से बाहर आने का मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा। पिछले दिनों पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की उस याचिका का निपटारा किया था, जिसमें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को अस्थायी रूप से रिहा किए जाने को चुनौती दी गई थी। कोर्ट ने कहा था कि अस्थायी रिहाई की याचिका पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा बिना किसी मनमानी या पक्षपात के विचार किया जाना चाहिए।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

बता दें कि राम रहीम जेल से पैरोल पर तब बाहर आया, जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव का माहौल बन चुका है। पार्टियां प्रचार में अपनी ताकत झोंक चुकी हैं। ऐसे में राम रहीम के जेल से बाहर आने पर सवाल उठने तय हैं। हरियाणा के सिरसा से लगे तमाम जिलों में राम रहीम का बड़ा प्रभाव है। पिछले दस साल से हरियाणा में बीजेपी की सरकार और राम रहीम दसवीं बार फरलो पर जेल से बाहर आया है।

Open in App Tags :
CM Nayab Singh SainiGurmeet Ram Rahimharyana governmentHaryana Vidhansabha