whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब राम रहीम का जेल से बाहर आना मुश्किल, HC ने हरियाणा सरकार को भी दिया झटका  

Ram Rahim Parole : पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने गुरुवार को डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम की पैरोल पर सुनवाई की। अदालत ने सख्ती बरतते हुए पैरोल खत्म होते ही राम रहीम को सरेंडर कराने का आदेश दिया है। HC ने राज्य सरकार से कहा कि राम रहीम को पैरोल देने से पहले अदालत से अनुमति लेनी होगी।
08:12 PM Feb 29, 2024 IST | Deepak Pandey
अब राम रहीम का जेल से बाहर आना मुश्किल  hc ने हरियाणा सरकार को भी दिया झटका  
राम रहीम को बार-बार पैरोल देने के मामले में हाई कोर्ट में हुई सुनवाई।

Ram Rahim Parole : डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम को बार-बार पैरोल देने के मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने नाराजगी व्यक्त की है। HC ने सख्ती बरतते हुए हरियाणा सरकार को आदेश दिया कि अब बिना हमसे (अदालत) पूछे राम रहीम को पैरोल न दी जाए। अदालत ने यह भी पूछा कि राम रहीम जैसे और कितने कैदियों को अबतक पैरोल दी गई है, इसकी जानकारी दें।

जनवरी महीने में राम रहीम को 50 दिन की पैरोल मिली थी और उसकी पैरोल 10 मार्च को खत्म होगी। इसे लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को 10 मार्च को राम रहीम का सरेंडर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साथ ही कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि अगली बार राम रहीम को पैरोल देने के लिए सरकार पहले अदालत से अनुमति का अनुरोध करे।

यह भी पढ़ें : Ram Rahim: जेल से पैरोल पर बाहर आए राम रहीम ने तलवार से काटा केक, फिर कही ये बात, देखें Video

SGPC ने हाई कोर्ट में दायर की थी याचिका

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने हाई कोर्ट में डेरा प्रमुख को बार-बार दी जा रही पैरोल के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। याचिका में कहा गया था कि राम रहीम पर कई गंभीर केस दर्ज हैं। इस मामले में उसे सजा भी हो चुकी है। इसके बाद भी हरियाणा सरकार बार-बार दोषी को पैरोल दे रही है, जोकि गलत है, इसलिए राम रहीम की पैरोल रद्द होने चाहिए।

जानें कब-कब पैरोल पर जेल से बाहर आया राम रहीम

रेप और मर्डर केस में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को इसी साल 19 जनवरी को 50 दिन की पैरोल मिली थी। अगर साल 2023 की बात करें तो नवंबर में 21 दिन, जुलाई में 30 दिन और जनवरी में 40 दिन की पैरोल मिली थी। साल 2022 में अक्टूबर में 40 दिन, जून में 30 दिन, फरवरी में तीन सप्ताह के लिए राम रहीम जेल से बाहर आया था।

यह भी पढ़ें : Ram Rahim: फिर 50 दिन की पेरोल पर बाहर आएगा राम रहीम, जानें क्या कहता है कानून

रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहा राम रहीम

दो शिष्याओं से रेप केस में राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई है। साल 2021 में डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में डेरा प्रमुख और अन्य चार लोगों को दोषी ठहराया गया था। एक पत्रकार की हत्या के मामले में साल 2019 में राम रहीम और अन्य तीन लोग दोषी पाए गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो