होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gurugram Loksabha Election Result 2024: गुरुग्राम में भाजपा के राव इंद्रजीत 80 हजार वोटों से जीते

LIVE Gurugram Loksabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: गुरुग्राम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राजबब्बर हार गए हैं। वहीं, बीजेपी ने पांच बार यहां से जीत चुके राव इंद्रजीत सिंह पर भरोसा जताया था। जो कामयाब रहे हैं। उन्होंने 80 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।
05:22 AM Jun 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
LIVE Gurugram aam chunav Vote Counting Result 2024
Advertisement

LIVE Gurugram Loksabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: गुरुग्राम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राजबब्बर ने राव इंद्रजीत को तगड़ी फाइट दी। लेकिन भाजपा प्रत्याशी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। राव ने 80 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। उनकी जीत पक्की मानी जा रही थी। बीजेपी ने पांच बार यहां से जीत चुके राव इंद्रजीत सिंह पर ही इस बार भरोसा जताया था। राव इस इलाके में राव साहब के नाम से जाने जाते हैं। वे मौजूदा समय में भी यहां से सांसद और केंद्रीय मंत्री हैं। अहीरवाल इलाके में कांग्रेस ने राज बब्बर को उनके खिलाफ उतारा है। जिसके बाद माना जा रहा है कि मुकाबला रोमांचक होगा। राज बब्बर के आने के बाद यह इतनी आसान नहीं कही जा सकती।

Advertisement

प्रचार में राव इंद्रजीत को मिला बड़े नेताओं का साथ

राव इंद्रजीत के प्रचार के लिए बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे थे। कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए सचिन पायलट और शशि थरूर आए। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी उनके प्रचार के लिए पसीना बहाया। भीषण गर्मी के बीच इस सीट पर सिर्फ 57 फीसदी वोटिंग हुई थी। जिसे सत्ता पक्ष के लिए अच्छा नहीं माना गया। राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि कम वोटिंग होना कांग्रेस के पक्ष में रहेगा।

जेजेपी और इनेलो से किसको फायदा?

इस सीट पर लगभग 25 लाख 73 हजार वोटर हैं। 2014 में यहां 71 फीसदी से अधिक पोलिंग हुई थी। जेजेपी और इनेलो के कैंडिडेट भी इस सीट पर भाग्य आजमा रहे हैं। जेजेपी की ओर से राहुल यादव फाजिलपुरिया को टिकट दिया गया है। फाजिलपुरिया को हरियाणा का लोकप्रिय सिंगर माना जाता है। वे फिल्म कपूर एंड सन्स के गाने लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल से काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। उनका संबंध बड़े बिजनेस घराने से है। इनेलो की ओर से यहां से सोहराब खान को मैदान में उतारा गया था। पावभाजी बेचने वाले कुशेश्वर भगत भी गुरुग्राम से आजाद चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
gurugram lok sabha election 2024Haryana Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement