हरियाणा में AAP ने 20 और उम्मीदवारों का ऐलान किया, बीजेपी-कांग्रेस के बागियों को भी टिकट

Haryana Assembly Election 2024: मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दो लिस्ट जारी की। पार्टी अब तक 40 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। इस लिस्ट में BJP के बागियों का नाम भी शामिल है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Election 2024: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। मंगलवार को दो लिस्ट जारी की गईं, पहली में 9 और दूसरी में 11 उम्मीदवारों के नाम हैं।

आम आदमी पार्टी की तीसरी लिस्ट में भी भाजपा-कांग्रेस के बागी नेताओं को भी जगह मिली। भाजपा छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए सतीश यादव और सुनील राव को AAP ने अपना उम्मीदवार घोषित किया। इसके अलावा कांग्रेस से AAP में शामिल हुए भीम सिंह राठी को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

अपनी तीसरी लिस्ट मे आप ने गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से प्रवीण गुसखानी को उतारा है। इसके अलावा रादौर से भीम सिंह राठी, नीलोखेड़ी से अमर सिंह, इसराना से अमित कुमार, झज्जर से महेंद्र दहिया, रेवाड़ी से सतीश यादव और हथीन से कर्नल (रिटायर्ड) राजेंद्र रावत को उतारा है।

आप की कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर कोई सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। पार्टी 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में से अब तक 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

आप की दूसरी लिस्ट में रीता बामनिया को साढौरा, किशन बजाज को थानेसर और हवा सिंह को इंद्री से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से भूपेंद्र बेनीवाल और बरवाला से छत्रपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा जवाहर लाल बावल से, प्रवेश मेहता फरीदाबाद और अबाश चंदेला तिगांव से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Open in App
Tags :