whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana Assembly Election: मंजू हुड्डा कौन? जिन्हें BJP ने भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ चुनावी रण में उतारा

Manju Hooda Profile: भाजपा ने रोहतक से कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मंजू हुड्डा की पत्नी को चुनावी रण में उतारा है। मंजू भाजपा ने नया फेस हैं और पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। आइए जानते हैं कि मंजू हुड्डा कौन हैं?
02:09 PM Sep 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
haryana assembly election  मंजू हुड्डा कौन  जिन्हें bjp ने भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ चुनावी रण में उतारा
Rohtak BJP Candidate Manju Hooda

Rohtak BJP Candidate Manju Hooda Profile: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की बिसात बिछ चुकी है। भाजपा अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर चुकी है। भाजपा का टारगेट हरियाणा में हैट्रिक लगाने का है। इसके लिए भाजपा ने अपने पुराने वफादारों के टिकट काटकर नए चेहरों पर दांव खेला है। इन्हीं नए चेहरों में मंजू हुड्डा भी शामिल हैं, जिन्हें भाजपा रोहतक के गढ़ी सांपला-किलोई से चुनावी रण में उतारा है। यह विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ है और इस सीट से उनकी कांग्रेस से चुनावी टिकट पक्की मानी जा रही है।

भूपेंद्र हुड्डा को पिता समान बताकर जीत का दावा किया

वहीं चुनाव टिकट मिलते ही मंजू हुड्डा ने भाजपा का आभार जताते हुए कहा कि अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। खुश हूं कि भाजपा हाईकमान ने विश्वास जताया है और इस विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करुंगी। बेशक पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं है, लेकिन लोगों का प्यार और समर्थन साथ ही। लोगों के बीच जाऊंगी, उनकी विश्वास जीतूंगी और पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरुंगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिता समान हैं और वे उनकी इज्जत करती हैं। हालांकि उनके अपने पिता कांग्रेसी विचारधारा में विश्वास रखते हैं, लेकिन वे भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसक हैं।

मंजू हुड्डा रोहतक के मशहूर गैंगस्टर की पत्नी

मंजू हुड्डा रोहतक के नामी गैंगस्टर राजेश हुड्डा की पत्नी है। मंजू ने हाल ही में भाजपा जॉइन की थी। पार्टी ने उन्हें भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया था। मंजू हुड्डा मूलरूप से हरियाणा के ही गुरुग्राम जिले की निवासी हैं। साल 2022 से मंजू रोहतक जिला परिषद की चेयरमैन हैं। मंजू हुड्डा के पति राजेश हुड्डा पर मर्डर, किडनैपिंग, लूटपाट के 10 से ज्यादा केस दर्ज हैं। यह केस हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। पति के बारे में बात करते हुए मंजू कहती हैं कि पति राजेश हुड्डा के मामले भूतकाल में रह गए हैं। वे उनके गुरु और आदर्श हैं। उन्होंने बहुत कुछ सिखाया है। राजेश ने ही उन्हें देशसेवा, जनसेवा करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने आज तक किसी सरकारी काम में दखल नहीं दिया है।

उम्मीदवारों की सूची से भाजपा में हड़कंप मचा

बता दें कि भाजपा उम्मीदवारों की सूची सामने आते ही हरियाणा भाजपा में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में भाजपा नेता बगावती हो रहे हैं। रणजीत सिंह चौटाला, लक्ष्मण दास नापा, करण देव कंबोज, बिशम्बर सिंह समेत करीब 35 नेता अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो