हरियाणा चुनाव की तारीखों में बदलाव संभव! चुनाव आयोग की बैठक में होगा विचार

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी, उन्होंने तारीख में बदलाव के लिए लंबे वीकेंड का हवाला दिया था और कहा था कि छुट्टियां होने की वजह से मतदान प्रतिशत गिर सकता है।

featuredImage
चुनाव आयोग हरियाणा में मतदान की तारीखों पर चर्चा कर सकता है। फाइल फोटो

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव हो सकता है। मंगलवार को चुनाव आयोग की बैठक में इस पर विचार हो सकता है।बता दें कि शनिवार को बीजेपी नेता और हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर वोटिंग की तारीख बदलने की मांग की थी, बडोली ने अपने पत्र में लिखा था कि हरियाणा में मतदान की तिथि 1 अक्टूबर है, लिहाजा लगातार छुट्ठियां होने की वजह से वोटिंग प्रतिशत में गिरावट देखने को मिल सकती है।

बडोली ने गिनाया था कि 28 तारीख को शनिवार है और 29 तारीख को रविवार है। 1 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी है। वहीं 3 अक्टूबर को अग्रसेन जयंती का अवकाश है। बडोली ने दलील दी थी कि लंबा वीकेंड होने के कारण लोग छुट्टियों पर जा सकते हैं।

बीजेपी पर हुड्डा का हमला

बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग को लिखे पत्र पर भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव का कार्यक्रम घोषित हुए एक सप्ताह से ज्यादा हो गया। बीजेपी इतनी देर चुप क्यों रही। वहीं, दीपेंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा बीजेपी ने चुनाव आयोग को चुनाव टालने के लिए पत्र लिखा है, जो यह दर्शाता है कि बीजेपी चुनाव से किस कदर घबराई हुई है। अपनी हार सामने देख सत्ताधारी पार्टी द्वारा बचकाने तर्क दिये जा रहे हैं, क्योंकि उसके पास न कोई मुद्दा है, न जनता को बताने लायक कोई काम या उपलब्धि और न ही टिकट देने लायक 90 उम्मीदवार। इसलिए बीजेपी छुट्टियों का बहाना बनाकर चुनाव टालने की साजिश कर रही है।

उन्होंने लिखा कि हरियाणा के मतदाता बेहद जागरुक हैं। वो कहीं छुट्टी मनाने नहीं जाएंगे, बल्कि बीजेपी की छुट्टी करने के लिए भारी संख्या में मतदान केंद्र आकर वोट देंगे। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे।

सुरजेवाला ने भी बोला हमला

चुनाव की तारीखों को टालने की मांग करने के मामले में बीजेपी पर हमला बोलते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी को अपनी हार साफ दिखाई दे रही है। इसी के चलते भाजपा तरह-तरह के हथकंडे अपना कर चुनाव को आगे सरकाना चाहती है। बीजेपी को अपने 10 साल का हिसाब अब जनता को देना पड़ रहा है, उसे पता है कि जनता 1 अक्टूबर को उसको हरियाणा से चलता कर देगी, जिसके चलते ही वह चुनाव को आगे सरकाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखवा रही हैं।

25 अगस्त को बीजेपी की मीटिंग

हरियाणा में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 25 अगस्त की शाम को होगी। बैठक में हरियाणा और जम्मू कश्मीर के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य और राज्य के प्रमुख नेता शामिल होंगे।

Open in App
Tags :