कांग्रेस में टिकटों के ऐलान से पहले इन 2 उम्मीदवारों ने फाइल कर दिया था नामांकन, बाद में हुई घोषणा

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस ने 86 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। नामांकन की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर है। देखना होगा कि पार्टी बाकी बची 4 सीटों के लिए क्या फैसला लेती है।

featuredImage
हरियाणा में पांच अक्टूबर को एक चरण में वोटिंग होगी।

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात को 40 उम्मीदवारों की एक बड़ी लिस्ट जारी की। इसके बाद पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की, जिसमें पांच उम्मीदवारों के नाम थे। हालांकि 40 उम्मीदवारों की लिस्ट में दो ऐसे उम्मीदवार भी थे, जिन्होंने पार्टी द्वारा ऐलान से पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। कांग्रेस ने अभी तक 86 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। और उसे 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना बाकी है, जबकि नामांकन भरने का आखिरी दिन 12 सितंबर है। देखना होगा कि कांग्रेस बाकी के 4 उम्मीदवारों की घोषणा कब करती है।

कांग्रेस ने पलवल सीट से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के रिश्तेदार करण दलाल को टिकट दिया है। वहीं कलायत सीट से पार्टी के सांसद जयप्रकाश के बेटे विकास सहारन को टिकट दिया है। इन दोनों नेताओं ने पार्टी की घोषणा से पहले ही अपना नामांकन कर दिया था। टिकटों का ऐलान बाद में हुआ।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, अबतक 70 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

कोसली से लड़ेंगे जगदीश यादव

कोसली विधानसभा से पार्टी ने राव यदुवेंदर सिंह को टिकट नहीं दिया है। राव यदुवेंदर बीजेपी के गुड़गांव से सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह के भाई हैं। इनकी जगह पार्टी ने जगदीश यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। राव यदुवेंदर 2019 के चुनाव में कोसली से लड़े थे और 38 हजार वोटों से हार गए थे।

कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में पांच महिलाओं को टिकट दिया है। पटौदी से पर्ल चौधरी, अटेली से अनीता यादव, करनाल से सुमिता विर्क, मुलाना से पूजा चौधरी और बल्लभगढ़ से पराग शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पूजा चौधरी, लोकसभा चुनाव 2024 में अंबाला से सांसद चुने गुए वरुण चौधरी की पत्नी हैं। 2019 के चुनाव में वरुण चौधरी ने इस सीट से जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ेंः ‘कोई खिलाड़ी सड़कों पर अपने कपड़े उतरवाएगा क्या’? विनेश फोगाट का बड़ा बयान

पंचकुला से चंद्रमोहन को टिकट

कांग्रेस ने पंचकुला सीट से पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे और हुड्डा सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे चंद्रमोहन को टिकट दिया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंशी लाल के दामाद सोमबीर सिंह को पार्टी ने बाढरा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

वहीं पार्टी ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। इस सीट से सुरजेवाला दो बार विधायक रह चुके हैं। हरियाणा में 5 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

Open in App
Tags :