होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

विधानसभा चुनाव में अचानक क्यों बढ़ी बुलडोजर की डिमांड? एक घंटे के लिए कितना Pay कर रहे माननीय?

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार बुलडोजर की डिमांड काफी अधिक देखी जा रही है। नेताओं पर फूल बरसाने और सभाओं में दिखाने के लिए बुलडोजर बुक किए जा रहे हैं। कई जगह तो बुलडोजर रैलियां भी निकाली जा रही हैं। बुलडोजर की प्रति घंटे के हिसाब से बुकिंग की जा रही है।
05:05 PM Sep 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Haryana Assembly Elections: हाल के दिनों में कई राज्यों में अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर एक्शन के बाद सियासी बवाल मच गया था। विपक्ष ने इसकी काफी आलोचना की थी। हरियाणा, राजस्थान और यूपी में कई जगह बुलडोजर चलने की खबरें सामने आई थी। लेकिन अब वही बुलडोजर हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टियों की शान का प्रतीक बन गया है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग है। वहीं, 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि विभिन्न पार्टियों की ओर से अब प्रचार के लिए सभाएं और रैलियां की जा रही हैं। इन रैलियों में बुलडोजर चुनावी शान दिखाने के लिए लाए जा रहे हैं। जेसीबी मशीनों (बुलडोजर) की हरियाणा में काफी अधिक डिमांड है। फिलहाल निर्माण कार्यों के बजाय बुलडोजर राजनेताओं के लिए प्रचार का जरिया बन चुके हैं। कई जगह तो बुलडोजर रैलियां निकाली जा रही हैं।

दक्षिण हरियाणा में डिमांड अधिक

दक्षिण हरियाणा के इलाकों में बुलडोजर की डिमांड अधिक है। फरीदाबाद, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़ और नूंह में निर्माण कार्यों में बुलडोजर की कमी होने लगी है। सूत्रों के अनुसार बुलडोजर चुनावी ड्यूटी के लिए बुक किए गए हैं। निर्माण कार्यों के दौरान बुलडोजर के लिए 1000 से लेकर 1500 प्रति घंटे की बुकिंग होती है। वहीं, चुनावी माहौल में डिमांड बढ़ने के बाद बुलडोजर मालिक नेताओं से 5000 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से बुकिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:HOT सीट अंबाला कैंट… खुद को CM फेस बताने वाले अनिल विज की राह आसान नहीं, गुटबाजी से किसे फायदा?

Advertisement

सभी दलों के नेताओं में बुलडोजर की अधिक डिमांड है। बुलडोजर के जरिए फूल बरसाने का काम नेता और कार्यकर्ता कर रहे हैं। जेसीबी मशीनों के कारण प्रचार की शैली बदल चुकी है। नेता बाजारों में बुलडोजर रैलियां तक निकाल रहे हैं। नामांकन प्रक्रिया के दौरान भी कुछ नेता बुलडोजर पर दिखे थे। जिसके बाद लगभग सभी जेसीबी मशीनों की बुकिंग वोटिंग तक हो चुकी है। कुछ बुलडोजर मालिक ड्राइवर ही नहीं, ऐसे लोग भी बुकिंग के साथ मुहैया करवाते हैं, जो नेताओं और कार्यकर्ताओं पर फूल बरसा सकें।

दूसरे राज्यों से मंगवा रहे बुलडोजर

एक बुलडोजर सप्लायर ने बताया कि उनके पास 10 जेसीबी मशीनें हैं। जो निर्माण कार्यों में जुटी थीं। लेकिन चुनावी माहौल में डिमांड बढ़ने के बाद उनको चुनावी ड्यूटी पर लगा दिया है। जिससे मुनाफा भी पांच गुना तक अधिक हो रहा है। अमूमन बुलडोजर की बुकिंग प्रति घंटा 1000 रुपये होती है। लेकिन माननीय बुलडोजर की कमी के चलते 5000 रुपये प्रति घंटा देने को भी तैयार हैं। राजस्थान से सटे इलाकों में बुलडोजर की डिमांड अधिक है। दूसरे राज्यों से भी बुलडोजर मंगवाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:HOT सीट महम… बलराज कुंडू बने दीपक हुड्डा और बलराम दांगी के लिए बड़ी चुनौती; जानें जाट बहुल सीट का हाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Elections 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो