JJP-ASP ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, BJP के बागी दादा के सामने दुष्यंत नहीं उतारेंगे प्रत्याशी

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जेजेपी और एएसपी गठबंधन ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। गठबंधन ने 18 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। वहीं, एक चौंकाने वाला फैसला भी गठबंधन ने लिया है। इसके बारे में आपको बताते हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग है। 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। वहीं, इस चुनाव में गठबंधन कर चुकी ASP-JJP ने अपनी 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। तीसरी लिस्ट में जेजेपी ने 15 और एएसपी ने 3 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। वहीं, चौंकाने वाला फैसला लेते हुए गठबंधन ने रानियां सीट से रणजीत चौटाला के समर्थन का ऐलान किया है। दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत सिंह बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं। पूर्व बिजली मंत्री को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दिया था।

यह भी पढ़ें:इस जिले की हर सीट पर बगावत; BJP-कांग्रेस के लिए चुनौतियां नहीं कम, INLD-JJP का क्या हाल?

जाहिर है अब अजय चौटाला और रणजीत चौटाला का खेमा एक हो गया है। वहीं, जेजेपी ने यमुनानगर से इंतजार अली गुर्जर और थानेसर से सूर्य प्रताप सिंह राठौड़ पर दांव खेला है। पानीपत ग्रामीण से रघुनाथ कश्यप, इंद्री से कुलदीप मदान, रतिया से रमेश कुमार ओड, टोहाना से हवा सिंह खोबड़ा, आदमपुर से कृष्ण गंगवा और कालांवाली से गुरजंट तिगड़ी पार्षद को टिकट दिया गया है। पार्टी ने रोहतक से जितेंद्र बल्हारा, हिसार से रवि आहुजा, बादली से कृष्ण सिलाना और कलानौर से महेंद्र सुडाना को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, हथीन से रविंद्र सहरावत, झज्जर से नसीब सोनू वाल्मीकि, फरीदाबाद एनआईटी से हाजी करामत अली को कैंडिडेट घोषित किया गया है।

41 सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान बाकी

वहीं, एएसपी ने रेवाड़ी से मोती यादव, फरीदाबाद से निशा वाल्मीकि और रादौर से मंदीप टोपरा को टिकट दिया है। बता दें कि जेजेपी में हवा सिंह खोबड़ा एक दिन पहले ही शामिल हुए हैं। जिन पर टोहाना सीट से दांव लगाया गया है। पार्टी के दिग्गज और पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली भाजपा में शामिल हो चुके हैं। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रहे निशान सिंह भी जेजेपी को अलविदा कह चुके हैं। खोबड़ा मार्केट कमेटी के जोनल मार्केटिंग इन्फोर्समेंट के पद से रिटायर्ड हैं। उनके बेटे रणबीर सिंह ने निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ा था। अब तक ये गठबंधन हरियाणा की 90 में से 49 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुका है।

यह भी पढ़ें:सुनील सांगवान कौन? ‘दंगल गर्ल’ बबीता फौगाट की जगह मिला टिकट, इनके जेलर रहते राम रहीम को 6 बार मिली पैरोल

Open in App
Tags :