होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बगावत ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन; 5 पूर्व विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता, इन सीटों पर भितरघात का डर

Haryana Assembly Elections 2024: टिकट वितरण के बाद कांग्रेस और बीजेपी में बगावत शुरू हुई थी। दोनों पार्टियों ने डैमेज कंट्रोल की कवायद भी शुरू की। लेकिन कुछ नेता नहीं माने। जिसके बाद कार्रवाई की गई है। किन सीटों पर बगावत दिख रही है? इसके बारे में जानते हैं।
04:29 PM Sep 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
शारदा राठौर, रोहिता रेवड़ी
Advertisement

Haryana Assembly Elections: हरियाणा कांग्रेस ने 5 पूर्व विधायकों समेत 9 बड़े चेहरों को पार्टी से बाहर करने का फरमान जारी किया है। ये नेता 6 साल के लिए पार्टी से निकाले गए हैं। मुख्य तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने पानीपत की पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर, पुंडरी से सतबीर भाना, उचाना से वीरेंद्र गोदिया, बरोदा से कपूर नरवाल और बवानीखेड़ा से सतबीर रतेड़ा को पार्टी से निकाल दिया है।

Advertisement

कल पार्टी ने निकाले गए थे 13 नेता

27 सितंबर को भी पार्टी ने 13 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित किया था। इनमें पानीपत ग्रामीण से चुनाव लड़ रहे विजय जैन, कलायत विधानसभा सीट से अनीता ढुल, जींद से प्रदीप गिल, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बट्‌टन को बाहर का रास्ता दिखाया गया था। अब उचानां कलां से दिलबाग सांडिल, नीलोखेड़ी (रिजर्व) से राजीव गोंदर और दयाल सिंह सिरोही, भिवानी से अभिजीत सिंह, दादरी से अजीत फोगाट और पृथला से नीत मान को भी 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है।

यह भी पढ़ें:बेटे-बेटियों को जीत दिलाने के लिए पसीना बहा रहे ये दिग्गज, हरियाणा की इन सीटों पर कांटे का मुकाबला

इससे पहले अंबाला कैंट से आजाद लड़ रहीं चित्रा सरवारा और बहादुरगढ़ से लड़ रहे राजेश जून पर कार्रवाई हुई थी। हरियाणा कांग्रेस अब तक अपने 25 नेताओं पर एक्शन ले चुकी है। जींद से प्रदीप गिल ने टिकट मांगा था। लेकिन टिकट महावीर गुप्ता को मिला। दिलबाग संडील ने उचाना से टिकट मांगा था। लेकिन पार्टी ने हिसार के पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया। जिसके बाद दोनों सीटों पर बगावत देखने को मिल रही है। बागी पार्टी को कितना नुकसान पहुंचाते हैं? यह देखने वाली बात होगी।

Advertisement

रोहिता ने बढ़ाई पार्टी की मुश्किलें

पानीपत की शहरी सीट पर रोहिता रेवड़ी ने मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। रोहिता को इलाके में प्रभावी नेता माना जाता है। वहीं, अंबाला कैंट से चित्रा सरवारा ने कांग्रेस प्रत्याशी की राह में कांटे बिछा दिए हैं। यहां से बीजेपी के बड़े नेता अनिल विज भी लड़ रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस की बगावत का फायदा उनको मिल सकता है। अंबाला कैंट से कांग्रेस ने परविंदर परी को टिकट दिया है। जो कुमारी सैलजा के समर्थक माने जाते हैं। चित्रा के पिता निर्मल सिंह को कांग्रेस ने अंबाला से मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें:HOT सीट लोहारू… जेपी दलाल और राजबीर फरटिया के बीच सीधा मुकाबला, JJP-INLD किसके बिगाड़ेगी समीकरण?

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election 2024Haryana Chunav 2024Haryana ElectionHaryana Vidhan Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement