हरियाणा में कांग्रेस की 40 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी, कैथल से सुरजेवाला के बेटे को टिकट; देखें पूरी लिस्ट

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में कांग्रेस ने 40 कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। वहीं, 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। कांग्रेस ने अब तक 2 लिस्ट जारी कर 41 कैंडिडेट्स का ऐलान किया था। अब 40 और प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। 12 सितंबर को हरियाणा में नामांकन की अंतिम तारीख है। कांग्रेस ने इससे ठीक पहले अपने 40 कैंडिडेट्स का ऐलान किया है। आपको बता दें कि रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल से टिकट मिला है। वहीं, पंचकूला से पूर्व डिप्टी सीएम और भजनलाल के बेटे चंद्रमोहन को उम्मीदवार बनाया गया है।

अंबाला सिटी से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री निर्मल सिंह पर दांव खेला है। मुलाना से अंबाला के सांसद वरुण चौधरी की पत्नी पूजा चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने यमुनानगर विधानसभा सीट से रमन त्यागी, जगाधरी विधानसभा सीट से अकरम खान, गुहला से देवेंद्र हंस, कलायत से विकास सहारन, पिहोवा से मनदीप सिंह, इंद्री से राकेश कंबोज और पुंडरी से सुल्तान सिंह पर दांव खेला है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, अबतक 70 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

वहीं, घरौंडा से वीरेंद्र सिंह राठौड़, करनाल से सुमिता विर्क और पानीपत सिटी से वरिंद्र कुमार शाह को टिकट दिया गया है। उधर, जींद से महाबीर गुप्ता, राई से जय भगवान अंतिल, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया को मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने रतिया से जरनैल सिंह और ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल फिर भरोसा जताया है।

पूर्व मंत्री संपत सिंह का टिकट कटा

चौंकाने वाली बात है कि आदमपुर सीट से चंद्र प्रकाश जांगड़ा को मैदान में उतारा गया है। वहीं, कांग्रेस ने हांसी से राहुल मक्कड़, हिसार से रामनिवास राड़ा, बरवाला सीट से रामनिवास घोड़ेला, नलवा से अनिल मान को टिकट दिया है। पूर्व मंत्री संपत सिंह का टिकट कट गया है। वहीं, बाढड़ा से सोमवीर सिंह, लोहारू से राजबीर सिंह फरटिया, दादरी से मनीषा सांगवान पर दांव खेला गया है।

बवानीखेड़ा से प्रदीप नरवाल, नारनौल से राव नरेंद्र सिंह, अटेली से अनीता यादव, कोसली से जगदीश यादव और बावल से एमएल रंगा को टिकट दिया गया है। इसके अलावा पार्टी ने हथीन से मोहम्मद इरशाद, पटौदी से पीर्यल चौधरी और पलवल से करण दलाल को टिकट दिया है। करण दलाल नामांकन भी कर चुके थे। पार्टी ने पृथला से रघुबीर तेवतिया, बल्लभगढ़ से पराग शर्मा, फरीदाबाद से लखन कुमार सिंगला और बड़खल से विजय प्रताप को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें : Video: हरियाणा की इन 5 हॉट सीटों पर कौन मारेगा बाजी? Congress-BJP-JJP में दिलचस्प मुकाबला

Open in App
Tags :