whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कॉल कर बनाते थे अश्लील वीडियो, 17 राज्यों में फैला था जाल; 252 क्लिप पकड़ीं

11:10 AM Oct 03, 2023 IST | News24 हिंदी
कॉल कर बनाते थे अश्लील वीडियो  17 राज्यों में फैला था जाल  252 क्लिप पकड़ीं

Haryanas big cyber scam: हरियाणा में बड़े साइबर क्राइम का खुलासा तीन आरोपियों ने किया है। इन आरोपियों ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह को कॉल कर ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। जिसके बाद ये लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तीनों आरोपियों की उम्र 22 से 24 साल के बीच है। ये लोग सिर्फ 10वीं कक्षा तक ही पढ़े-लिखे हैं। भिवानी पुलिस के सामने इन आरोपियों ने काफी चौंकाने वाली बातें बताई हैं।

यह भी पढ़ें-मेरे पति को मार दो, सिर्फ तुम्हारी बनकर रहूंगी…क्लर्क की पत्नी के इश्क में ‘कातिल’ बना दोस्त

इन लोगों का गिरोह अभी तक 17 राज्यों तक अपराध कर चुका है। लगभग 252 लोगों को वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप बना चुके हैं। कई लोगों को ब्लैकमेल करके ये लोग पैसे ऐंठ चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों से 13 फोन बरामद कर 15 सिम भी बरामद की हैं। पुलिस ने 6 फोन का डाटा खंगाला है। जिससे पता लगा है कि पंजाब में 88 और बंगाल में 16 वारदात की गई हैं। वहीं, हरियाणा में 65, जम्मू-कश्मीर में 11 वारदात आरोपी कर चुके हैं। महाराष्ट्र में 29 वीडियो कॉल की गई हैं। दो आरोपी सगे भाई हैं।

अधिकतर लोगों ने पुलिस को नहीं दी शिकायत

आरोपियों ने सांसद को 28 सितंबर को कॉल की थी। जिसके बाद धर्मबीर सिंह ने पुलिस को सूचना दी। शिकायत के सिर्फ 8 घंटे में आरोपियों को दबोच लिया गया। आरोपी तालीम और आमीर को अरेस्ट किया गया, जो नूंह के गांव झरोकरी के रहने वाले हैं। इनका तीसरा साथी गुलावड़ का रहने वाला फैज मोहम्मद है।

जो इन्हीं के गांव से पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि आमीर ट्रक ड्राइवर है। जो विभिन्न राज्यों से सिम लाकर अपने भाई तालीम को देता है। तालीम यूट्यूबर और पुलिस बनकर लोगों से पैसे की डिमांड करता था। वहीं, फैज लोगों को कॉल करके अश्लील वीडियो तैयार करता था। जिसके बाद ठगी का खेल शुरू होता था।

दो आरोपी जेल भेजे गए

जिन लोगों की क्लिप आरोपियों ने बनाई, उनमें से अधिकतर ने पुलिस को शिकायत नहीं दी। कुछ लोगों ने आरोपियों को पैसे भी दिए। लेकिन सांसद के पास आई कॉल के बाद आरोपियों की करतूतें दुनिया के सामने आ गई। जिसके बाद ये सलाखों के पीछे पहुंच गए। भिवानी के एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि दो आरोपियों को रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया है। एक आरोपी को रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।

(casefoundation.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो