हरियाणा में BJP ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का टिकट क्यों काटा? गोपाल कांडा से तोड़ा गठबंधन, तीसरी लिस्ट का एनालिसिस

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा ने 3 उम्मीदवारों की आखिरी सूची बुधवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में भी मनोहरलाल खट्टर का दबदबा दिखा। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के करीबी और पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा का टिकट काट दिया।

featuredImage
Haryana BJP Candidate List Analysis

Advertisement

Advertisement

Haryana BJP Candidate List: हरियाणा में बीजेपी ने बुधवार देर रात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और मंत्री रामबिलास शर्मा का टिकट काट दिया। इससे पहले भाजपा ने पहली 2 लिस्टों में 87 उम्मीदवारों  की घोषणा की थी। राज्य में 90 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

भाजपा ने तीसरी सूची में सिरसा से रोहताश जांगड़ा को मैदान में उतारा है। फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को और महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को टिकट दिया है। हरियाणा बीजेपी में राव इंद्रजीत सिंह और मनोहर लाल खट्टर के रिश्तों की खटास जगजाहिर है। भाजपा रामबिलास शर्मा की सीट महेंद्रगढ़ से खट्टर के करीबी कंवर सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया है। वे पूर्व बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

कृष्णपाल गुर्जर के करीबी को मिला टिकट

पार्टी ने फरीदाबाद एनआईटी सीट से सतीश फागना को प्रत्याशी बनाया है। वे केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के करीबी हैं। 2023 में वे बीजेपी में आए थे। क्षेत्र में गुर्जर चेहरे के तौर पर पहचाने जाते हैं। केंद्रीय मंत्री की सिफारिश पर ही उन्हें टिकट मिली है। वहीं सिरसा ने पार्टी ने गोपाल कांडा का टिकट काट दिया है। स्थानीय भाजपाई लगातार उनके टिकट देने का विरोध कर रहे थे। ऐसे में पार्टी ने सिरसा से रोहताश जांगड़ा को मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में AAP ने जारी की 19 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

कांडा के विरोध में थे स्थानीय भाजपा नेता

बता दें एक दिन पहले सिरसा के स्थानीय नेता केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कांडा को टिकट नहीं देने की मांग की थी। इसके बाद भाजपा हाईकमान ने खट्टर की सिफारिश पर कांडा का टिकट काट दिया। ऐसे में आज गोपाल कांडा अपनी पार्टी हलोपा के टिकट पर नामांकन भरेंगे।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस में टिकटों के ऐलान से पहले इन 2 उम्मीदवारों ने फाइल कर दिया था नामांकन, बाद में हुई घोषणा

Open in App
Tags :