होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हरियाणा में CM कौन? सामने आए 3 बड़े नाम; नायाब सैनी इस मामले में पिछड़े

Haryana Next Chief Minister Latest Update: हरियाणा का नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा? चुनावी नतीजों के 1 हफ्ते बाद भी इस सवाल पर सस्पेंस बना हुआ है। आज सीएम के चेहरे के पर्दा उठ सकता है। इस रेस में 3 बड़े नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं।
10:06 AM Oct 16, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Haryana Next Chief Minister Latest Update: 8 अक्टूबर 2024 को जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। 11 अक्टूबर को उमर अब्दुल्ला ने बहुमत साबित किया और आज वो जम्मू कश्मीर के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। मगर हरियाणा में अभी तक मुख्यमंत्री का चेहरा भी सामने नहीं आया है। हरियाणा में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाई, लेकिन अब राज्य में सीएम पद को लेकर पेंच फंस गया है। हरियाणा के सीएम की रेस में 3 बड़े नाम शामिल हैं। खबरों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के अलावा बीजेपी के कद्दावर नेता अनिल विज और राव इंद्रजीत भी मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोक चुके हैं।

Advertisement

अमित शाह ने बुलाई बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीएम के चेहरे पर फैसला हो सकता है। हालांकि सीएम पद के लिए फंसा यह पेंच इतनी आसानी से नहीं सुलझेगा। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि नायाब सिंह सैनी ही हरियाणा के अगले सीएम होंगे। मगर वास्तव में सैनी को बतौर मुख्यमंत्री बहुत कम लोग पसंद करते हैं। अनिल विज काफी लंबे समय से राज्य के मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। तो राव इंद्रजीत पहले ही 9 विधायकों के साथ शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े?

अनिल विज और राव इंद्रजीत का कहना है कि बीजेपी हाईकमान जो भी फैसला लेंगे उन्हें मंजूर होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि नायाब सिंह सैनी कई मामलों में अनिल विज और राव इंद्रजीत से काफी पीछे हैं। एग्जिट पोल के आंकड़ों की मानें तो सिर्फ 22.1 प्रतिशत लोग नायाब सैनी को बतौर सीएम देखना चाहते हैं। 22.5 प्रतिशत पुरुष और 21.7 प्रतिशत महिलाओं ने नायाब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगाई है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर कितने फॉलोअर्स?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी सीएम नायाब सिंह सैनी के बेहद कम फॉलोअर्स हैं। एक्स (ट्वीटर) पर नायाब सिंह सैनी के 89 हजार 800 फॉलोअर्स हैं, तो वहीं अनिल विज के 89 लाख 67 हजार फॉलोअर्स हैं। राव इंद्रजीत के 1 लाख 20 हजार फॉलोअर्स हैं। इससे जाहिर है कि सोशल मीडिया पर अनिल विज का दबदबा है।

यह भी पढ़ें- Omar Abdullah के शपथ ग्रहण की 5 खास बातें, जानें कौन-कौन होगा शामिल?

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana CMHaryana News
Advertisement
Advertisement