चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टूरिस्ट बस में आग लगी, 10 लोग जिंदा जले, 24 गंभीर घायल; हरियाणा के नूंह में भीषण हादसा

Haryana Nuh Tourist Bus Fire: हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में आग लगने से 10 लोग जिंदा जल गए हैं। 20 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलसे हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पूरी बस धू-धू कर जलकर राख हो गई।
06:41 AM May 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
बस धू-धू कर जल गई और हादसास्थल पर चीख पुकार मच गई।
Advertisement

Haryana Nuh Tourist Bus Fire Accident: हरियाणा के नूंह जिले में आज सुबह एक टूरिस्ट बस में आग लग गई। हादसे में 10 टूरिस्टों के जिंदा जलने की खबर है। वहीं 25 से ज्यादा टूरिस्ट बुरी तरह झुलसे हैं और गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस टीमें और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बस धू-धू कर जलकर राख हो गई। वहीं पैसेंजरों में चीख पुकार मची रही। राहगीरों और आस-पास के लोगों ने किसी तरह टूरिस्टों को बस से निकाला।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें: नाले में बच्चे की लाश मिली, भड़के लोगों ने स्कूल को आग लगाई, बिहार के पटना की घटना

Advertisement

पंजाब-चंडीगढ़ के रहने वाले थे टूरिस्ट

मिली जानकारी के अनुसार, टूरिस्ट बस में करीबर 60 लोग सवार थे, जो पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेसवे पर देररात करीब डेढ़ बजे हुआ। टूरिस्ट बनारस और वृंदावन के दर्शन करके लौट रहे थे। घायल श्रद्धालु सरोज पुंज और पूनम ने यह जानकारी दी। घायल टूरिस्टों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों साबिर, नसीम और उनके दोस्तों ने बताया कि बस पीछे से धू-धू कर जल रही थी और सवारियों में चीख पुकार मची थी। उन्होंने बाइक पर बस का पीछा करके ड्राइवर को बताया और बस रुकवाई। जब तक सवारियां उतरतीं, आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया था

यह भी पढ़ें: Air India का प्लेन हादसे का शिकार, पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर हुई घटना, 180 पैसेंजर्स की जान बाल-बाल बची

फायर ब्रिगेड के पहुंचने में देरी करने के आरोप

हादसास्थल पर मौजूद लोगों ने आरोप लगाया है कि ड्राइवर को आग लगने का पता ही नहीं चला। लोगों ने पीछा करके बस रुकवाई और आग बुझाने का प्रयास किया। बचाव अभियान चलाते हुए सवारियों को बस से निकाला। पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन किया गया, लेकिन उन्होंने पहुंचने में देरी कर दी। लोग बुरी तरह झुलस चुके थे। घायलों को तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाई। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया मौके पर पहुंचे। तावडू के SDM संजीव कुमार, तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार और DSP भी हादसास्थल पर पहुंचे। शव बुरी तरह जले हुए हैं, जिनकी शिनाख्त के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें:बिजनेसमैन की हत्या, 2 टुकड़ों में लाश मिली, सिर गायब; दोस्त ने भी किया सुसाइड, UP के वाराणसी की घटना

कैसे हुई मृतकों की पहचान?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान उनकी चीजों से हुई। मृतकों में 6 लोग पंजाब के होशियापुर जिले के शालीमार नगर के रहने वाले शामिल थे। 3 मृतक एक ही परिवार के थे। गौतम पुत्र राकेश कुमार, शशि, सुनीला, सुनीता, अमरावती, उषा, शारदा, सुनीता मृतकों के नाम हैं। मरने वालों में योगिता नाम की बच्ची भी है, जो 12 साल की है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, बस में ज्यादातर टूरिस्ट राकेश कुमार नामक शख्स के परिजन, दोस्त और रिश्तेदार थे। वह पिछले 20 साल से सभी को लेकर टूर पर जाता था। हर साल तीर्थ यात्रा का प्लान ही बनता था। बता दें कि हादसे में राकेश की पत्नी और बेटे ने भी जान गंवाई है।
Advertisement
Tags :
Bus Fire AccidentHaryana Fire incidentHaryana News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement