चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Haryana में क्या कांग्रेस-JJP बनाएंगे सरकार? राज्यपाल को लिखे दुष्यंत चौटाला के लेटर से मिले संकेत

Haryana Political Crisis Update: हरियाणा में गहराए सियासी संकट के बीच बड़ी खबर सामने आई है कि दुष्यंत चौटाला ने नायब सैनी सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राज्यपाल को लेटर लिखा है। वहीं उनके लेटर एक एक बहुत बड़े बदलाव के संकेत भी मिले हैं।
01:39 PM May 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला आजकल प्रदेश की राजनीति में काफी मुखर हो गए हैं।
Advertisement

Dushyant Chautala Latter for Floor Test: हरियाणा के सियासी संकट गहराता जा रहा है, क्योंकि एक बड़ी खबर सामने आई है कि प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को एक लेटर लिखा है। इसमें दुष्यंत चौटाला ने लिखा है कि विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर नायब सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट कराया जाए। हम मौजूदा सरकार का समर्थन नहीं करते हैं और हरियाणा में किसी भी दूसरे राजनीतिक दल द्वारा सरकार बनाने में समर्थन के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।

Advertisement

ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चा छिड़ गई कि क्या जजपा-कांग्रेस एक होने जा रहे हैं? क्या कांग्रेस जजपा के समर्थन से प्रदेश में सरकार बनाएगी? क्या भाजपा की सरकार गिर जाएगी? एक चर्चा यह भी है कि अगर ऐसा हुआ तो हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि राज्यपाल को लेटर लिखने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुडा ने दुष्यंत चौटाला को बोला था।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल आदतन अपराधी नहीं…दिल्ली CM की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणियां

दुष्यंत चौटाला ने बताए मौजूदा समीकरण

दुष्यंत चौटाला ने लेटर में लिखा कि 3 निर्दलीय विधायकों के नायब सैनी सरकार से समर्थन वापस लेने और 2 विधायकों के पद से इस्तीफा देने के बाद सदन में विधायकों की संख्या 88 रह गई है। नायब सैनी सरकार अल्पमत में आ गई है। अब भाजपा के पास 40 विधायक हैं।

कांग्रेस के पास 30, जजपा के पास 6, हलोपा और इनेलो के पास 1-1 विधायक हैं। चूंकि हरियाणा की मौजूदा सरकार के पास विश्वास मत नहीं रहा है, इसलिए विधानसभा का सत्र बुलाकर सरकार फ्लोर टेस्ट कराया जाए और किसी दूसरे दल को सरकार बनाने का मौका दिया जाए।

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं और भाजपा को सरकार बनाने के लिए 45 सीटों का बहुमत चाहिए।

 

यह भी पढ़ें:’15 सेकेंड क्या मोदी जी एक घंटा ले लीजिए’; नवनीत राणा के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

यह भी पढ़ें:आपने ही सम्मान से जीना सिखाया…BSP सुप्रीमो मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का रिएक्शन

Advertisement
Tags :
dushyant chautalaHaryana Political Crisisnayab saini
Advertisement
Advertisement