चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बच्चे रोने लगे, खूब चिल्लाए, ड्राइवर नहीं माना; महेंद्रगढ़ बस हादसे के पीड़ितों ने रो-रोकर सुनाई आपबीती

Haryana School Bus Accident Update: महेंद्रगढ़ में स्कूल बस हादसे में घायल हुए बच्चों ने आपबीती सुनाई और बताया कि हादसे के वक्त बस में माहौल कैसा था? बच्चों ने ड्राइवर को गाड़ी धीरे चलाने को कहा था, लेकिन वह शराब के नशे में ऐसे धुत था कि उसे चीजें समझ नहीं आईं।
09:56 AM Apr 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
Haryana Mahendragarh School Bus Accident Update
Advertisement

Haryana School Bus Accident Horrible Story: बस की स्पीड इतनी तेज थी, बच्चों को झटके लग रहे थे। वे सीटों से उछल रहे थे। छोटे बच्चे रोने लगे तो सीनियर बच्चों ने ड्राइवर (Mahendragarh School Bus Accident) से कहा कि धीरे चलाइए गाड़ी, बच्चों को डर लग रहा है, लेकिन वह नहीं माना। काफी कहने के बाद भी उसे कोई असर नहीं पड़ा। वह शराब के नशे में था और बस दौड़ाए जा रहा था।

Advertisement

बच्चों के बारे में उसने कुछ नहीं सोचा और नतीजा यह रहा कि बस अनबैलेंस होकर पेड़ से टकरा गई। जैसे ही बस पलटी, शीशे टूट गए और बच्चे निकलकर बाहर गिरे। कई बच्चों के सिर से खून बहने लगा। यह आपबीती सुनाई एक स्टूडेंट ने, जो हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कनीना कस्बे के गांव उन्हानी में हुए बस हादसे (School Bus Accident in Haryana) में घायल हुआ था और बात करते-करते रोने तक लगा था।

 

Advertisement

ड्राइवर समेत 3 लोग गिरफ्तार, स्कूल को नोटिस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे की जानकारी मिलते ही शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा अस्पताल पहुंची और घायल बच्चों का हाल चाल जाना। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। हादसे के बारे में पता लगते ही कांग्रेस की दिग्गज नेता भी भावुक हो गई थीं। उन्होंने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, वहीं एक्शन लेते हुए पुलिस ने आरोपी बस ड्राइवर धर्मेंद्र, स्कूल प्रिंसिपल दीप्ति और मालिक होशियार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बस ड्राइवर को लोगों ने मौके पर ही दबोच लिया था। मेडिकल टेस्ट में धर्मेंद्र के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई है।

 

आरोपी ड्राइवर ने बच्चों को धमकाया भी था

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में घायल 12वीं के स्टूडेंट ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने ड्राइवर को बस धीरे चलाने को कहा था, लेकिन उसने उसे धमकाते हुए अपनी सीट पर बैठने को कह दिया। ड्राइवर ने उसक अनुरोध सुनकर भी नहीं सुना। वह म्यूजिक भी सुन रहा था और बहुत स्पीड से ड्राइविंग कर रहा था। बस में कोई हेल्पर भी नहीं था, जो छोटे बच्चों को संभाल पाता। कुछ बच्चों ने प्रिंसिपल को शिकायत करने की बात भी कही, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ा।

 

हादसे में मरने वालों में 2 बच्चे एक परिवार के

बता दें कि महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे के गांव उन्हानी में गुरुवार GLPS स्कूल की बस पेड़ से टकराकर पलट गई। हादसे में 6 बच्चों की मौत हुई और 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए। मृतकों की पहचान सत्यम, युवराज, वंश, रिकी, अंशु, यकुश के रूप में हुई और 2 बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल को नोटिस जारी किया गया है, जिसमें जवाब मांगा गया है कि ईद की छुट्टी के दिन स्कूल क्यों खोला गया? बच्चे क्यों स्कूल बुलाए गए?

Advertisement
Tags :
Accident NewsBus Accidentschool bus accident
Advertisement
Advertisement