होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एक फैक्ट्री, 1800 करोड़ की ड्रग्स; पुलिस ने ऐसे किया सिंडीकेट का भंडाफोड़... दिल्ली से कनेक्शन

Bhopal MD Drugs Recovery Case: गुजरात ATS और CNB को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ज्वाइंट ऑपरेशन में भोपाल में एक ऐसी फैक्ट्री पकड़ी गई है, जहां एमडी ड्रग्स तैयार की जाती थी। 1800 करोड़ की ड्रग्स यहां से पकड़ने का दावा किया गया है। दिल्ली में कोकेन सप्लाई करने वाले गैंग का पता लगा है।
04:48 PM Oct 06, 2024 IST | Parmod chaudhary
इस फैक्ट्री में तैयार होती थी ड्रग्स। Photo-Harsh Sanghvi X Post
Advertisement

Delhi Cocaine Supply Case: गुजरात एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (ATS) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। भोपाल की एक फैक्ट्री से 1800 करोड़ की एमडी ड्रग्स बरामद की गई है। ज्वाइंट ऑपरेशन में दो लोगों को भी अरेस्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि इसी फैक्ट्री में ये ड्रग्स तैयार की जाती थी। इससे पहले पंजाब से 10 करोड़ की कोकेन बरामद की गई थी। जिसे दुबई और यूके से सप्लाई किया गया था। सिंडीकेट के जरिए टारगेट देकर खेप भारत मंगाई जाती थी। जिसके बाद इसे पंजाब में सप्लाई किया जाता था। दिल्ली पुलिस ने एक तस्कर जितेंद्र उर्फ जस्सी को अरेस्ट किया था। उसकी निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के अमृतसर में रेड कर ये कोकेन की खेप पकड़ी थी। इस कोकेन को अमृतसर के नेपाल नाम के गांव से बरामद किया गया था। जो एक कार में रखी गई थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:बिहार के इस जिले में बड़ा हादसा, नहाने गए 7 बच्चे डूबे; 5 की मौत… रेस्क्यू जारी

वहीं, दिल्ली में 5600 करोड़ के कोकेन सप्लाई मामले में पुलिस ने अब मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। आरोपी विदेश में बैठकर भारत में नशे का कारोबार चला रहा है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने महिपालपुर इलाके में रेड की थी। इस दौरान 562 किलोग्राम कोकेन मिला था। 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप भी यहां से पकड़ी गई थी। पुलिस के अनुसार इस मामले में अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करी गैंग का हाथ मिला था। बसोया ने ही ये खेप भारत भिजवाई थी। जिसके बाद एक आरोपी तुषार गोयल को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी बसोया का खास बताया जा रहा है।

Advertisement

गुजरात के गृह मंत्री ने की कार्रवाई की सराहना

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने भी अपनी टीम की सराहना की है। उन्होंने बताया कि करोड़ों की एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स और उसके कच्चे माल को जब्त किया गया है। ज्वाइंट टीमों ने संयुक्त तौर पर एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। संघवी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस बाबत एक पोस्ट भी की है। उन्होंने कार्रवाई को ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों की यह उपलब्धि नशीली दवाओं की तस्करी और दुरुपयोग से निपटने में कारगर साबित होगी।

यह भी पढ़ें:भूत भगाने के नाम पर की छेड़छाड़, मौलवी ने बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव… UP की महिला ने ऐसे बचाई लाज

Open in App
Advertisement
Tags :
Drugs SmugglingHarsh Sanghvi
Advertisement
Advertisement