whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana News: हरियाणा में खुले में नमाज का विरोध, बजरंग दल ने की नारेबाजी; तनाव का माहौल

11:03 AM Dec 24, 2022 IST | Om Pratap
haryana news  हरियाणा में खुले में नमाज का विरोध  बजरंग दल ने की नारेबाजी  तनाव का माहौल
गुरुग्राम में खुले में नमाज का विरोध। -फाइल फोटो

Haryana News: दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम में शुक्रवार की नमाज को लेकर एक बार फिर हंगामा हुआ है। हिंदू समूह ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को खुले में नमाज अदा करते देखे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन किया। कहा जा रहा है कि प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं दिए जाने के बाद भी नमाज पढ़ी जा रही थी। फिलहाल, इलाके में तनाव का माहौल है।

सूत्रों के मुताबिक, हिंदू समूह के सदस्यों ने खुले में नमाज पढ़ने वालों का विरोध किया। खुले में नमाज के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हिंदू समूह ने इस घटना का विरोध करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

और पढ़िए – Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के 2024 में PM बनने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बड़ा बयान, जानें क्या बोले

एक साल पहले CM खट्टर ने दिया था ये बयान

बता दें कि करीब एक साल पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि खुले में नमाज अदा करने की प्रथा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा था कि इसका सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला जाना चाहिए। सभी को सुविधा (नमाज़ अदा करने के लिए) मिलनी चाहिए, लेकिन किसी को भी दूसरों के अधिकारों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।

और पढ़िए – RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- भारत अब रहने लायक नहीं; भाजपा की नसीहत- वे पाकिस्तान जा सकते हैं

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब खुले में नमाज पढ़ी जा रही है। इस साल जुलाई में लखनऊ के लुलु मॉल के अंदर नमाज अदा कर रहे लोगों के एक समूह का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। मामला तब और बढ़ गया था, जब एक दक्षिणपंथी हिंदू संगठन ने मॉल परिसर में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई थी और वहां हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी थी।

इससे पहले अगस्त में भी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कुछ लोगों को खुले में नमाज पढ़ते देखा गया था। इसके बाद पुलिस ने घटना के संबंध में कम से कम 25 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

और पढ़िए –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Tramadol)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो