चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरियाणा के कई जिलों में भीषण गर्मी में भी बच्चे स्कूल जाने को मजबूर: अनुराग ढांडा

नौतपा में तापमान 45 डिग्री से पार होने के बाद भी हरियाणा के कुछ जिलों में प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियां नहीं की गईं, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। आरोप है कि नायब सरकार ने प्राइवेट स्कूल संचालकों के सामने घुटने टेके।
10:48 PM May 28, 2024 IST | Vijay
Aap Leader Anurag
Advertisement

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को लेकर नायब सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी नौतपा में तापमान 45 डिग्री से पार हो चुका है। इसके बावजूद भी कई जिलों में प्राइवेट स्कूल मनमानी कर रहे हैं। चरखी दादरी, कैथल, सोनीपत, फरीदाबाद और जींद समेत कई जिलों में स्कूल संचालक मनमानी कर रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में भी कई जिलों में प्राइवेट स्कूल संचालक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गर्मी के कारण जहां स्कूलों को छुट्टियां करने के आदेश दिए जा चुके हैं, फिर भी स्कूल संचालक मनमानी कर रहे हैं और बच्चों को जबरन स्कूलों में बुला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। इसका असर सड़कों पर भी दिख रहा है। सुबह 8 बजते ही तेज धूप का एहसास होने लगता है। दोपहर होते-होते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। इससे नायब सरकार की विफलता का भी पता चलता है कि हरियाणा के कई जिलों में प्राइवेट स्कूलों में नन्हे बच्चों की पढ़ाई जारी है। नन्हे-नन्हे बच्चे को स्कूल से घर तक आने जाने में तेज धूप के कारण काफी परेशानी होती है। जिस कारण बच्चों को बुखार और उल्टी दस्त जैसी बीमारी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा इस कारण बच्चे भी भीषण गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि नायब सरकार को ऐसे स्कूलों के प्रति कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। स्कूलों की मनमानी के कारण के बच्चे लगातार स्कूलों में जा रहे हैं, जबकि कई स्कूलों ने केवल 31 मई तक छुट्टियां की है। उन्होंने कहा कि 30 जून तक स्कूलों की छुट्टियां कर देनी चाहिए, ताकि कोई अनहोनी ना हो।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Aam Aadami Partyharyana aapHaryana News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement