whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Who is Chitra Sarwara: कौन हैं अनिल विज को झटका देने वाली चित्रा सरवारा? कांग्रेस ने किया सस्पेंड..निर्दलीय ही मैदान में उतरी ये एथलीट

Election Commission Result Haryana: हरियाणा से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। बीजेपी के दिग्गज नेता अनिल विज को एक निर्दलीय उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल रही है। आइए जानते हैं आखिर कौन हैं ये उम्मीदवार।
11:22 AM Oct 08, 2024 IST | Amit Kumar
who is chitra sarwara  कौन हैं अनिल विज को झटका देने वाली चित्रा सरवारा  कांग्रेस ने किया सस्पेंड  निर्दलीय ही मैदान में उतरी ये एथलीट
Who is Chitra Sarawara

Ambala Cantt Seat Result 2024: हरियाणा की अंबाला कैंट सीट पर मुकाबला रोचक होता जा रहा है। रुझानों में भले ही बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता अनिल विज को कड़ी टक्कर मिल रही है। रोचक बात यह है कि वह कांग्रेस के परविंदर परी से नहीं बल्कि एक निर्दलीय उम्मीदवार से टक्कर मिल रही है। हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह मोहरा की बेटी चित्रा सरवारा ने गजब का खेला कर दिया है।

Advertisement

49 साल की चित्रा सरवारा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में रह चुकी हैं। लेकिन कांग्रेस से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने बगावत का बिगुल बजा दिया था और निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया। इसी साल जनवरी में उन्होंने आप को छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की थी। साल 2019 में भी वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ही चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें महज 44.5 हजार वोट मिले थे। इस बार वह कांग्रेस की ओर से टिकट की प्रबल दावेदार थीं, लेकिन परविंदर परी ने बाजी मार ली। बगावत करने के बाद कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए सस्पेंड भी कर दिया।

ये भी पढ़ें: अंबाला कैंट सीट का लेटेस्ट अपडेट, कौन आगे कौन पीछे 

Advertisement

पूर्व मंत्री की बेटी

चित्रा सरवारा को राजनीति विरासत में मिली है। उनके पिता चौधरी निर्मल सिंह मोहरा 4 बार हरियाणा से विधायक रह चुके हैं। वह खुद भी पार्षद रह चुकी हैं। उनके पिता ने कांग्रेस के साथ ही अपने सियासी सफर की शुरुआत की थी। उसी पार्टी से वह चार बार विधायक बने।

पति गोल्फर खुद इंटरनेशनल एथलीट

चित्रा खेलों की दुनिया में भी भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं। वह इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं और उनके पति दिग्विजय सिंह भी गोल्फर हैं। उनकी एक बेटी और एक बेटा भी है। जब उनका बेटा सिर्फ 8 महीने का था, तो वह लिवर की गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो गए। बाद में उन्होंने बेटे को अपने लिवर का हिस्सा डोनेट किया था।

Advertisement

एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंंह से भी है कनेक्शन 

एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंंह से भी चित्रा का कनेक्शन है। वह उनकी ननद हैं। चित्रांगदा सिंंह और अभिषेक सिंंह भाई-बहन हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो