होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AUS vs ENG: 6,0,6,6,6,4... कंगारू गेंदबाज की हुई जमकर कुटाई, नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

Mitchell Starc Record: इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन ने मिचेल स्टार्क के एक ही ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगा दी और इतने रन जड़ दिए कि उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।
07:19 AM Sep 28, 2024 IST | Mohan Kumar
mitchell starc
Advertisement

Mitchell Starc: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज जारी है, जिसका चौथा मैच इंग्लिश टीम ने 186 रनों से अपने नाम किया। टीम के लिए कप्तान हैरी ब्रुक ने 87 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। लेकिन टीम के लिए हीरो साबित हुए लियाम लिविंगस्टोन, जिन्होंने सिर्फ 27 गेंदों पर ही 62 रन बना डाले। लिविंगस्टोन ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जमकर कुटाई करते हुए महफिल लूट ली। लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर डालने आए स्टार्क के ओवर में कुल 28 रन बटोरे। इस दौरान स्टार्क के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Video: ‘हेड कोच गैरी कर्स्टन से जल्द ही छीन जाएगा उनका पद’, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच का 39वें ओवर स्टार्क ने डाला और इनके ओवर में लिविंगस्टोन ने चार छक्के और एक चौका जड़ा। स्टार्क के इस ओवर की पहली गेंद पर लिविंगस्टोन ने छक्का जड़ा। कंगारू तेज गेंदबाज ने दूसरी गेंद डॉट डाली, लेकिन इसके बाद लिविंगस्टोन ने अगली तीन गेंद पर छक्कों की हैट्रिक जड़ दी। इस दौरान लिविंगस्टोन ने सिर्फ 25 गेंदों पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली।

Advertisement

स्टार्क के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

लिविंगस्टोन ने ओवर की आखिरी गेंद पर चौका बटोरा और इस तरह लिविंगस्टोन ने इस ओवर में कुल 28 रन बटोरे। लिविंगस्टोन की वजह से ही स्टार्क के नाम किसी ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज के द्वारा वनडे में सबसे महंगा ओवर फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड जेवियर डोहर्टी के नाम था, जिन्होंने 2013 में भारत के खिलाफ एक ओवर में 26 रन लुटा दिए थे।

कैसा रहा मैच का हाल?

बारिश से प्रभावित मैच में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 39 ओवर में 312 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान ब्रुक ने 87 जबकि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने 63 रनों की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने भी 39 रनों की उपयोगी पारी खेली। इंग्लैंड से मिले 33 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम सिर्फ 126 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। टीम के लिए ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स ने चार, जबकि ब्राइडन कार्स ने तीन जबकि जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर में आज भी बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा, जानें कैसा है मौसम

Open in App
Advertisement
Tags :
Australia VS Englandeng vs ausMitchell Starc
Advertisement
Advertisement