चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बारिश बनी आफत! 6 लोगों की मौत; श्रीनगर में झेलम में नाव पलटी, 3 अभी भी लापता

श्रीनगर में बी बी कैंट सेना मुख्यालय के पास स्थित झेलम नदी में स्कूली बच्चों से भरी एक नाव पलट गई। नाव में बच्चों के अलावा कई लोग भी सवार थे। फिलहाल सेना और पुलिस की टीमें बचाव अभियान में जुटी है।
09:18 AM Apr 16, 2024 IST | Amit Kumar
नाव पलटने के बाद बचाव अभियान में जुटा एसडीआरएफ का दल.
Advertisement

Srinagar Boat Capsized: श्रीनगर की झेलम नदी में मंगलवार सुबह नाव पलटने से 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे के वक्त नाव में 12 से अधिक लोग सवार थे। वहीं 3 लोगों का रेस्क्यू किया गया गया है। जानकारी के अनुसार नाव गांदरबल से बटवारा जा रही थी। हादसे के बाद सेना और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है।

Advertisement

बचाव दल ने अभी तक 4 लोगों के शव बरामद किए हैं। इनकी पहचान गुलजार अहमद (41), शबीर अहमद (26) 32 और 18 साल की दो महिलाओं के तौर पर हुई है। इसके अलावा तीन अन्य को नदी से निकाला गया है। वहीं 3 लोगों की अभी भी तलाश जारी है। मामले की जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर ने बताया कि हादसा सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर हुआ। वहीं बारिश के कारण नदी में पानी का जलस्तर ज्यादा था इसको लेकर प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया था।

आसपास के लोगों की मानें तो स्थानीय लोग रोजाना नाव से गांदरबल से बटवारा जाते हैं। आज जो नाव पलटी है उसमें भी रोजाना की तरह कई स्कूली बच्चे और अन्य लोग सवार थे। वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि बीते 48 घंटे से लगातार बारिश के कारण झेलम के पानी का जलस्तर बढ़ गया था जिससे नाव पलट गई। वहीं नाव हादसे पर नेशनल काॅन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नाव पलटने की खबर से बेहद चिंतित हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि नाव पर सवार सभी लोगों को सुरक्षित और शीघ्रता से बचा लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Srinagar Boat Accident
Advertisement
Advertisement