खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये 5 राशियां होंगी धन-दौलत से मालामाल, अश्लेषा नक्षत्र में बुध दिखाएंगे कमाल

Budh Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह बुध अपने स्वामित्व के नक्षत्र अश्लेषा में गोचर करने वाले हैं, जो सभी राशियों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, उनके नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों के जातकों को सर्वाधिक लाभ होने की संभावना है?
11:04 AM Jul 03, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष की गणना के अनुसार बुध ग्रह मंगलवार 9 जुलाई, 2024 की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। अश्लेषा नक्षत्र के स्वामी स्वयं बुध ग्रह हैं, वे शनि के नक्षत्र पुष्य से निकलकर अपने नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसका सकारात्मक असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियां इससे विशेष रूप से लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

अश्लेषा नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के जीवन पर अश्लेषा नक्षत्र में बुध गोचर का काफी सकारात्मक असर होने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों में एक नया आत्मविश्वास आएगा। कम्युनिकेशन स्किल में सुधार होगा। नौकरीपेशा जातकों की दिनचर्या व्यवस्थित होगी। वे ऑफिस और फैमिली लाइफ में संतुलन बना पाएंगे।

मिथुन राशि

अश्लेषा नक्षत्र में बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। वाणिज्य-व्यापार पर सकारात्मक असर होगा। लाभ में वृद्धि होगी। रिश्ते-नाते मधुर होंगे। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। यात्राएं लाभकारी सिद्ध होंगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के जीवन के हर क्षेत्र में प्रगति होने की संभावना है। स्वभाव में विनम्रता बढ़ेगी। धन की आमद के नए रास्ते खुल सकते हैं। जीवन स्तर और रहन-सहन में उल्लेखनीय बदलाव आएंगे। रुके हुए कामों में प्रगति हो सकती है। समय के प्रबंधन से व्यापार में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा।

Advertisement

तुला राशि

आपके लिए यह भाग्योदय का समय सिद्ध हो सकता है। उचित प्रयासों के करने की अंतर्दृष्टि प्राप्त होगी। धन कमाने के लिए किए गए प्रयासों से आर्थिक मजबूती आएगी। कारोबार में निवेश बढेगा, जो लाभकारी होने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातक सही और गलत करियर में फर्क कर पाएंगे। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

धनु राशि

आपके जीवन में धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति होगी। धार्मिक और सामाजिक कार्यों से धन लाभ भी हो सकता है। कारोबारियों की मुलाकात नए लेकिन अनुभवी व्यक्तियों से होगी, जिससे बिजनेस में लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: शिवलिंग का जल ग्रहण करना चाहिए या नहीं, कब जल नहीं चढाएं, जानें क्या कहता है शास्त्र?

ये भी पढ़ें: क्या आपकी भी हथेली पर हैं ये रेखाएं, तो सच हो सकता है सरकारी नौकरी पाने का सपना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement