खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

4 दिन बाद इन 4 राशियों की मौज ही मौज, 'प्रिंस ऑफ प्लैनेट' चमका देंगे किस्मत का सितारा

Budh Vakri: धन, बुद्धि और व्यापार के कारक ग्रह बुध 5 अगस्त, 2024 से वक्री होने जा रहे हैं। उनके वक्री होने यानी उल्टी चाल चलने से सभी राशियों पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा, लेकिन 4 राशियों के लिए यह समय काफी शुभ रहने वाला है। आइए जानते हैं, ये 4 राशियां कौन-सी हैं?
06:57 PM Aug 01, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Vakri: 'प्रिंस ऑफ प्लैनेट' यानी वैदिक ज्योतिष के शुभ ग्रह बुध जिन राशियों पर मेहरबान होते हैं, तो उससे जुड़े जातकों को धन-दौलत से मालामाल कर देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में धन, वाणी, बुद्धि, व्यापार। मौज-मस्ती और मनोरंजन का कारक माने गए बुध ग्रह सोमवार 5 अगस्त, 2024 से वक्री होने जा रहे है। बुध के वक्री गति यानी उल्टी चाल के दिनों की कुल अवधि 24 दिन की होगी, वे फिर बृहस्पतिवार 29 अगस्त, 2024 को मार्गी होकर सीधी चाल चलने लगेंगे। वक्री बुध का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियों के जातकों के इससे विशेष लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 4 राशियों कौन-सी हैं?

Advertisement

वक्री बुध का राशियों पर सकारात्मक असर

वृषभ राशि

वक्री बुध के असर से वृषभ राशि जातकों के जीवन से कठिनाइयों का अंत होगा। रोजमर्रा के कामों की सभी दिक्कतें समाप्त होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातकों की अधिकारियों या बॉस से अच्छी पटरी बैठ सकती है। ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा। अचानक धन प्राप्ति के योग हैं। मित्रों के संग समय मनोरंजन में बीतने के योग हैं। व्यापार में भारी लाभ होने की आशा है।

कर्क राशि

आपके जीवन में आकस्मिक बदलाव आने के योग हैं, जो सकारात्मक सिद्ध होगा। किसी से वाद-विवाद और झगड़े के बाद हुए कोर्ट-कचहरी के झमेले से मुक्ति मिलेगी। परिवार के मान-सम्मान में वापसी होगी। स्टूडेंट्स जातकों स्टडी के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में भी उतार के दिन खत्म होकर चढ़ाव के दिन शुरू होंगे। पारिवारिक खुशियों में वृद्धि होगी।

तुला राशि

किसी प्रोजेक्ट में निवेश किए हुए धन का बढ़िया रिटर्न प्राप्त होगा। कारोबारियों के लिए जबरदस्त आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाए रखने में सफल होंगे। नौकरी के सिलसिले में घर से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन आमदनी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होगी। व्यापार में अटका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है। लाइफ पार्टनर के साथ टूर पर जाने का मौका मिलेगा।

Advertisement

मकर राशि

किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। रेडीमेड गारमेंट से जुड़े बिजनेस मैन को लाभ होने के योग हैं। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे जातक विशेष लाभ में रहेंगे। नौकरी कर रहे लोगों का उनके अच्छे काम से प्रमोशन मिल सकता है। स्टूडेंट्स जातकों को एग्जाम में भारी सफलता मिल सकती है। माताजी को पुराने दर्द की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं फैमिली के लिए भाग्यशाली, कम उम्र में पा लेती हैं सफलता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी अंक ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh GrahBudh vakriGrah Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement