चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Devendra Fadnavis के इस्तीफे पर RSS का जवाब, कहा- चुनाव तक ना छोड़ें सरकार का साथ

RSS on Devendra Fadnavis Resign: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश करने के बाद अपने आवास पर बैठक बुलाई। इस बैठक में RSS ने भी हिस्सा लिया। हालांकि संघ ने फडणवीस को इस्तीफा ना देने की सलाह दी है।
11:59 AM Jun 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
Devendra Fadnavis
Advertisement

RSS on Devendra Fadnavis Resign: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की वजह से महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि RSS ने इस्तीफे पर असहमति जताई है। RSS का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस को विधानसभा चुनाव तक डिप्टी सीएम बने रहना चाहिए।

Advertisement

डिप्टी सीएम ने बुलाई बैठक

दरअसल बीते दिन देवेंद्र फडणवीस ने अपने नागपुर स्थित घर पर बैठक बुलाई थी। लगभग दो घंटे तक चली इस बैठक में RSS के प्रतिनिधि अतुल लिमाय ने भी हिस्सा लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संघ ने फडणवीस को इस्तीफा देने के लिए साफ मना किया है। संघ का कहना है कि उन्हें आगामी चुनाव तक सरकार में रहना चाहिए। वरना इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा। इस बैठक में डिप्टी सीएम के इस्तीफे के अलावा महाराष्ट्र में बीजेपी की हार पर चर्चा हुई।

Advertisement

दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

बता दें कि इस बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस ने देर रात नई दिल्ली का रुख कर लिया। आज बीजेपी मुख्यालय में एनडीए की बैठक होगी। खबरों की मानें तो इस बैठक में मंत्रिमंडल समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने दिया बयान

महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के अनुसार देवेंद्र फडणवीस अपने इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं। उन्हें इस चुनाव से काफी निराशा हाथ लगी है। ऐसे में डिप्टी सीएम का ये सोचना सही है। हमने उनसे अपने पद पर बने रहने की गुजारिश की है। चंद्रशेखर का कहना है कि विपक्ष ने गलत संदेश फैलाकर जनता को गुमराह किया है। विकास के नाम पर इंडिया गठबंधन के पास कहने को कुछ नहीं है। अब वो ईवीएम को दोष नहीं दे रहे हैं। उन्होंने झूठ के आधार पर जीत हासिल की है।

9 सीटों पर जीती बीजेपी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में 48 सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 9 सीटें मिली हैं। वहीं MVA गठबंधन ने मिलकर 31 सीटें अपने खाते में डाल ली हैं।

 

Advertisement
Tags :
Maharashtra Political News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement