खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

4 बच्चों को अकेला छोड़ शॉपिंग करने चली गई मां, घर में लग गई आग, चारों की जिंदा जलने से मौत

Four young boys died in fire: इस मामले में लंदन की निचली अदालत ने बच्चों की मां Deveca Rose को हादसे का आरोपी बनाया है। कोर्ट को बताया गया कि घर में जली सिगरेट और मोमबत्ती मिली थी।
06:09 PM Sep 17, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Four young boys died in fire: घर में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई, चारों 10 साल से कम उम्र के थे। जब घर में आग लगी तो वे चारों घर के अंदर बंद थे। उनके पिता काम पर गए थे और मां घर से बाहर शॉपिंग करने गई थी। बताया जा रहा है कि जब घर में आग लगी तो घर के अंदर जगह-जगह कूड़ा पड़ा हुआ था। दरवाजों और सीढ़ियों पर कपड़े और चादर सूख रही थी।

Advertisement

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे

दरअसल, ये पूरा मामला 16 दिसंबर 2021 का है। साउथ लंदन के Sutton में अपने चार जुड़वां बच्चों को बंद कर उनकी मांग Deveca Rose घर का कुछ सामान लेने बाजार गई थी। लेकिन पीछे से घर में आग लग गई। आग लगने और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वह घर में दाखिल नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें: बच्चे पैदा करो…9 लाख कमाओ; सरकार ने दी युवाओं को सेक्स की परमिशन, जानें क्यों पुतिन ने लिया फैसला?

Advertisement

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

आज इस मामले में लंदन की निचली अदालत ने Deveca Rose को इस हादसे का आरोपी करार दिया है। कोर्ट को बताया गया कि पड़ोसियों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी थी। सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग और अन्य बचाव दल पहुंचा था। बचाव दल ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सिगरेट से लगी आग

बचाव दल ने घर में बेसुध पड़े चारों बच्चों को समीप के अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया था। डॉक्टरों के अनुसार आग से झुलसने और धुंए के कारण दम घुटने से बच्चों की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि बच्चों की सांस की नली में धुंआ चला गया था। पुलिस जांच में सामने आया कि जली हुई सिगरेट या मोमबत्ती के कारण घर में आग लगी थी।

ये भी पढ़ें: नामीबिया के बाद अब 200 हाथियों को मौत के घाट उतारेगा ये देश, जान लें वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement