होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Manipur Violence: मणिपुर के कुछ इलाकों में देर रात गोलीबारी, धमाके भी हुए; स्थिति नियंत्रण में

12:23 PM Jun 22, 2023 IST | Arpit Pandey
Advertisement

Manipur Violence: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच बुधवार रात राज्य के विभिन्न जिलों में विस्फोट और गोलीबारी की घटनाएं सामने आईं। बिष्णुपुर जिले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से विस्फोट की सूचना मिली है। अधिकारियों ने बताया कि बम एक खड़ी गाड़ी के अंदर लगाया गया था। कांगपोकपी जिले में कल शाम गोलीबारी की सूचना मिली थी।

Advertisement

रुक-रुक कर हुई फायरिंग 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने स्थिति पर काबू पा लिया है। कहा जा रहा है कि रात में 2-3 बजे के बीच रुक-रुक कर फायरिंग होती रही। गोलीबारी की एक और घटना उरंगपत के पास इंफाल पूर्वी जिले में सामने आई है, जहां स्वचालित छोटे हथियारों से गोलीबारी की आवाज सुनी गई। गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद असम राइफल्स के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की।

ऐसे बिगड़ी मणिपुरी की शांति व्यवस्था

बता दें कि पिछले महीने से मणिपुर में आदिवासियों और मैतेई लोगों के बीच व्यापक रूप से झड़पें दर्ज की गई हैं। मैतेई मणिपुर का प्रमुख जातीय समूह है, जबकि कुकी सबसे बड़ी जनजातियों में से एक है।

तनाव तब शुरू हुआ जब 28 अप्रैल को मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की चुराचांदपुर यात्रा के दिन आरक्षित वनों/संरक्षित वनों पर राज्य सरकार के सर्वेक्षण और गांवों से बेदखली के विरोध में मणिपुर में आदिवासी समूहों ने 12 घंटे के पूर्ण बंद का आह्वान किया।

Advertisement

इसके बाद से स्थिति और बिगड़ गई, 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई, हजारों लोग बेघर हो गए और सैकड़ों इमारतें जलकर राख हो गईं।

(Clonazepam)

Open in App
Advertisement
Tags :
Clashes between tribals and Meiteisexplosions and firing in ManipurManipur latest newsManipur unrestmanipur violence
Advertisement
Advertisement