खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरने से 1 की मौत, 52 लोग सुरक्षित बाहर निकले

Mumbai 3 storey Building Collapsed: मुंबई में तेज बारिश के दौरान एक तीन मंजिला इमारत ढह गई है। 10 साल पुरानी इस इमारत में 52 परिवार रहते थे। कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है।
09:09 AM Jul 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Mumbai 3 storey Building Collapsed: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच भयानक हादसा देखने को मिला है। नवी मुंबई में स्थित एक तीन मंजिला इमारत अचानक से ढह गई। इस बिल्डिंग में कुल 24 परिवार रहते थे। कई लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हैं। पुलिस, दमकल और NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। इस हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई है।

Advertisement

NDRF की टीम पहुंची

ये हादसा नवी मुंबई के शाहबाज गांव में हुआ है। इलाके में मौजूद ग्राउंड प्लस नामक बिल्डिंग अचानक गिर गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, दमकल कर्मी और NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंची । नगरपालिका के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। इस हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

10 साल पुरानी थी बिल्डिंग

खबरों की मानें तो ये इमारत 10 साल पुरानी थी। मानसून की एंट्री के बाद पिछले कई दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण सड़कें लबालब भर गईं हैं। इसी बीच सुबह 5 बजे इमारत के गिरने की खबर सामने आई। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार करीब 52 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अभी तक एक की मौत की सूचना मिली है। नवी मुंबई के पालिका आयुक्त कैलाश शिंदे का कहना है कि आज सुबह करीब 5 बजे ये इमारत ढह गई। शाहबाज गांव के सेक्टर 19 में मौजूद ये 3 मंजिला इमारत 10 साल पुरानी थी। 52 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। 2 अन्य लोगों के नीचे फंसे होने की आशंका है। राहत कार्य अभी चल रहा है।

Advertisement

पिछले हफ्ते गिरी थी बालकनी

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब मुंबई में बिल्डिंग गिरने का मामला सामने आया है। पिछले हफ्ते ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन के पास एक बिल्डिंग की बालकनी का कुछ हिस्सा टूटकर गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी और चार लोग घायल थे।

यह भी पढ़ें- कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, फायरिंग में 3 जवान गंभीर घायल, ड्रोन-हेलिकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन

Advertisement
Tags :
Mumbai News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement