खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका नहीं इस देश के साथ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी कर सकता है पाकिस्तान, ICC ने बनाया ये बड़ा प्लान

Champions Trophy 2024: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। इस टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। इसी बीच टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसको लेकर संशय बना हुआ है।
05:55 PM Jul 14, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पकिस्तान कर रहा है। हालांकि भारत पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेलने जाएगा या नहीं, पर बीसीसीआई ने अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी को हाइब्रिड मॉडल में कराने की मांग आईसीसी से कर सकता है। इसी बीच भारत के मैचों को लेकर आईसीसी ने एक बड़ा प्लान बनाया है। रिपोर्ट्स की मानें तो आईसीसी टीम इंडिया के लिए संयुक्त अरब अमीरात को वैकल्पिक स्थल के रूप में विचार कर रही है।

Advertisement

आईसीसी बना रहा है ये प्लान 

इस बात की संभावना बेहद कम है कि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की अनुमति दे। ऐसे में अब आईसीसी अपने विकल्पों पर विचार रहा है। आईसीसी भारत के मैच को संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट करने के बारे में सोच रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार,पाकिस्तान से यूएई जाने वाली टीमों के लिए विशेष चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था की जाएगी। एक सेमीफाइनल और फाइनल में से एक को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित किया जा सकता है।

Advertisement

 

यूएई ने की है आईसीसी इवेंट की मेजबानी

यूएई ने इससे पहले पहले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 और एशिया कप 2022 की मेजबानी की है। इन टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीती काफी समय से अच्छे नहीं चल रहे हैं, इस वजह से दोनों देशों के बीच की भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं हो रही है। इन दोनों के बीच आईसीसी टूर्नामेंट में ही मुकाबला हो पाता है। इससे पहले खबर आई थी कि पीसीबी इसी भी हालात में चैंपियंस ट्रॉफी की  मेजबानी खुद ही करना चाहता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: ‘घरेलू क्रिकेट वास्तव में…’ यशस्वी जायसवाल का बड़ा बयान; सामने आया Video

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: हरारे में आज गेंदबाज या बल्लेबाज किसको मिलेगा फायदा, यहां देखें पिच रिपोर्ट

 

 

Advertisement
Tags :
Champions Trophy 2025ind vs zim
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement