खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: ओलंपिक पर मंडराया खतरा! मौसम विभाग के अलर्ट ने बढ़ाई एथलीट्स की टेंशन

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पेरिस में बारिश के साथ-साथ तूफान और ओलावृष्टि भी हो सकती है। इस वजह से आउटडोर गेम्स रद्द हो सकते हैं।
05:40 PM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024 Weather Update: पेरिस ओलंपिक 2024 में बारिश विलेन बन सकती है। पेरिस ओलंपिक में तूफान और भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। पेरिस में भारतीय समानुसार रात 9:30 बजे बारिश हो सकती है। इसके अलावा तूफान भी आ सकता है। अगर बारिश होती है तो ओलंपिक में कई खेल इससे प्रभावित हो सकते हैं।

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

फ्रांस के मौसम विभाग के अनुसार, 'फ्रांस की राजधानी में शाम 6:00 बजे से तेज आंधी, भारी बारिश, ओलावृष्टि हो सकती है। इसके अलावा इलाके में बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान एक घंटे में 20 मिमी से 40 मिमी तक बारिश हो सकती है।' मौसम विभाग ने तूफान की चेतावनी तब जारी की है, जब पेरिस में मंगलवार को तापमान गर्मी 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

 

Advertisement

बढ़ती हुई गर्मी की वजह से आउटडोर स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। ओलंपिक आयोजनों की मेजबानी करने वाले फ्रांस के अन्य शहर भी भीषण गर्मी से प्रभावित हुए हैं। हाल के दिनों में फ्रांस के कुछ मध्य और दक्षिणी हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। दक्षिणी फ्रांस में लू चलने की संभावना जताई गई है। इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

भारत के लिए खास रहा आज का दिन

ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन बेहद खास रहा है। मनु भाकर ने सरबजीत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। मनु भाकर का इस ओलंपिक में दूसरा मेडल है। इसके साथ ही वो आजाद भारत की पहली एथलीट बन गई हैं, जिन्होंने एक ही ओलंपिक में दो पदक जीते हैं। इससे पहले मनु भाकर ने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: भारत के दम पर चीन के शूटर ने जीते 2 गोल्ड मेडल, आस्तीन में छुपा है कोड वर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का ‘रसेल’ बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: चौथे दिन भारत के लिए कौन जीत सकता है पदक? यहां देखें आज का शेड्यूल

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement