खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: कभी निशानेबाजी छोड़ना चाहती थीं मनु भाकर, इस वजह से हो गई थी निराश

08:10 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: भारत के लिए पहला मेडल मनु भाकर ने जीता है। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता है। इसके साथ ही वो ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला शूटर बन गई हैं। उन्होंने 12 साल बाद भारत को ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक दिलाया है। आप को जानकारी हैरानी होगी कि एक समय मनु भाकर निशानेबाज़ी को ही छोड़ना चाहती थी। इस बात का खुलास उन्होंने खुद किया था।

Advertisement

इस वजह से छोड़ना चाहती थी निशानेबाजी

एक इंटरव्यू में मनु ने बताया था कि वो हर प्रतियोगिता में एक समय चौथे या पांचवें नंबर पर आ रही थी। इस दौरान मैं काफी ज्यादा निराश थी। मैंने सोच लिया था कि अगर मैं पेरिस ओलंपिक में जगह नहीं बना पाई तो निशानेबाजी छोड़ दूंगी। मैंने आखिरी टूर्नामेंट में भी चौथे या पांचवें स्थान पर थी। मुझे लगा मेरा सपना टूट गया है। लेकिन तभी सोच ने मुझे बताया कि मैं कोटा से पेरिस जा रही हूं। मैं तब बहुत ज्यादा खुश थी। मैंने कहा पेरिस मैं आ रही हूं।

 

Advertisement

फाइनल शॉट को लेकर यही ये बात

पदक जीतने के बाद जब उन्हें आखिरी पलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'जब मैं आखिरी शॉट लगा रही थी, तब मेरा ध्यान क्लियर था।मुझे पता था मुझे क्या करना है। मैं गीता पड़ती हूं। उसमे भगवान् श्रीकृष्ण ने भी कहा है कि कर्म करो और फल की चिंता मत करो। मैं भी तब अपने शॉट पर ही ध्यान लगा रही थी। मैं परिणाम के बारे में नहीं सोच रही थी।

'अभी तो शुरुआत है'

पदक जीतने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे बहुत ख़ुशी ही रही है कि मैंने देश के लिए पदक जीता है। मुझे इस समय हर वो इंसान याद आ रहा है, जिसने मेरी इस सफर में मदद की है। उन्होंने आगे कहा, 'अभी तो शुरुआत हुई है।आगे और मेडल आएंगे।

 

 

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement