चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'विपक्ष को भगवान राम से परेशानी...' गया में बोले पीएम मोदी- बिहार में जंगलराज का चेहरा RJD

पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार के गया पहुंचे. यहां उन्होंने गया में एनडीए और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस ने दलितों और पिछड़ों के लिए स्वार्थ की राजनीति की।
11:12 AM Apr 16, 2024 IST | Amit Kumar
बिहार के गया में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी.
Advertisement

PM Narendra Modi Gaya Rally Speech: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पीएम मोदी चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को बिहार के गया पहुंचे। पीएम आज गया के अलावा पूर्णिया में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम ने गया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो दिन पहले भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब किसी घोषणा पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है।

Advertisement

पीएम ने कहा कि आज 5 रैलियां करनी है। आज नवरात्रि भी है और सम्राट अशोक की जयंती भी। सदियों में एक बार फिर भारत और बिहार प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहा है। आज आपका ये उत्साह बता रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले 10 वर्षों में सब कुछ देखा है। मोदी गरीब के घर से निकलकर आपके आशीर्वाद से आज यहां पहुंचा है।

पीएम ने अपने संबोधन में लालू यादव की पार्टी आरजेडी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी को ये पद देश के संविधान ने दिया है। आपके सेवक ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। हमारी सरकार ने पिछले 10 साल में 4 करोड़ लोगों को पक्के घर दिए हैं। दलित और पिछड़ों के नाम पर कांग्रेस और आरजेडी ने अब तक केवल अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा है। पीएम ने कहा कि घमंडिया गठबंधन के पास कोई विजन या भरोसा नहीं है। जब वोट मांगते हैं तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार के काम पर मांगते हैं, पूरा बिहार जानता है कि वे नीतीश जी और केंद्र सरकार द्वारा किए गए काम का श्रेय लेने की कोशिश क्यों करते हैं?

Advertisement

राजद ने कई वर्षों तक बिहार पर शासन किया है लेकिन उनमें अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा करने की हिम्मत नहीं है। राजद बिहार में जंगल राज का सबसे बड़ा चेहरा है। राजद ने बिहार को केवल दो चीजें दी हैं- जंगल राज और भ्रष्टाचार। पीएम ने चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि अगले पांच वर्षों के लिए, मोदी का 'गारंटी कार्ड' अपडेट किया गया है। गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए जाएंगे, गरीबों को अगले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन मिलेगा, 70 साल से अधिक उम्र वालों को 50 रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। 5 लाख, पीएम-किसान सम्मान निधि जारी रहेगी ये सब मोदी की गारंटी है।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Election 2024GayaPM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement