खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shadi ke Upay: विवाह में देरी, तय रिश्ते टूटने जैसी शादी की अड़चनें दूर करने के 4 उपाय

Shadi ke Upay: हिन्दू धर्म के 16 संस्कारों में से विवाह एक बहुत महत्वपूर्ण संस्कार है। सनातन संस्कृति में विवाह को एक पवित्र बंधन माना गया है। लेकिन शादी के इस पवित्र बंधन की डोर तब बंधेगी, जब यह रिश्ता वह सही समय पर सही पार्टनर से हो। शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए यहां 4 उपाय बताए गए हैं, जिसे अपनाकर इस समस्या से परेशान व्यक्ति लाभ उठा सकते हैं।
04:55 PM May 13, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shadi ke Upay: यदि विवाह करने में परेशानियां आ रही हैं। विवाह होने में बहुत देरी हो रही है। तय किया हुआ रिश्ता टूट जा रहा है। किसी को चाहते हैं या मनचाहे साथी से शादी नहीं हो पा रही है। शादी की राह में आ रही ऐसी अड़चनों को शादी के कुछ प्रभावशाली उपायों से दूर किया जा सकता है। यहां शादी के चार आसान, लेकिन प्रभावी उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?

Advertisement

गुप्त दान करें

यदि विवाह में बहुत विलंब हो रहा है, तो इस अड़चन को दूर करने के लिए गुप्त दान करें। यह गुप्त दान किसी मंदिर या धर्मशाला में नहीं करना है, बल्कि यह दान उन्हें देना है, जिनकी शादी होने वाली है। किसी की शादी करवाने में आपके दान का प्रतिदान शुभ फल बन कर आपकी शादी के लिए शुभ योग बनाएगा।

हल्दी जल से स्नान करें

शादी तय होने के बाद भी बात बिगड़ जा रही है, तो इस बाधा को दूर करने के लिए हल्दी जल से स्नान करना फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। इसके लिए स्नान के पानी में कम से कम 7 चुटकी हल्दी मिलाएं और फिर उस पानी से स्नान करें। इसे कम से कम 43 दिनों तक करें। जल्द ही शुभ समाचार आएगा।

गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें

जिन्हें मनचाहा साथी नहीं मिल पा रहा है और विवाह की उम्र निकलती जा रही है, उन्हें गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण से विशेष लाभ हो सकता है। इस प्रभावशाली रुद्राक्ष के उपाय से बात बन सकती है। यह रुद्राक्ष किसी भी अच्छे ज्योतिष, पंडित या विश्वसनीय आभूषण विक्रेता के यहां से ले सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: किचन सिंक बन सकती है आर्थिक संकट का कारण, जानें रसोई घर में सिंक की सही जगह और दिशा

हथेली पर शुक्र पर्वत के उपाय

हथेली में अंगूठे से सटे हुए उभरे भाग को शुक्र पर्वत कहते हैं। इस पर्वत पर कम से कम 43 दिनों तक पीले चंदन का लेप करें। ध्यान रखें कि चंदन को धोना नहीं है, वह खुद-ब-खुद सूख कर निकल जाएगा। मनचाहे साथी से विवाह के लिए यह उपाय काफी प्रभाशाली बताया जाता है।

ये भी पढ़ें: बना हुआ काम बिगड़ जाता है… मेन गेट पर रखें ‘दृष्टि गणेश’; करेंगे हर समस्या का समाधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro UpayJyotish upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement