STF अफसर डीके शाही कौन? जिसने किया मंगेश यादव का एनकाउंटर; पत्नी के पद पर उठे सवाल

STF officer DK Shahi Mangesh Yadav Encounter Case Sultanpur: उत्तर प्रदेश का सुल्तानपुर एनकाउंटर काफी चर्चा में है। STF ने 1 लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि इस बीच एनकाउंटर करने वाले STF ऑफिसर डीके शाही सवालों के घेरे में आ गए हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

STF officer DK Shahi Mangesh Yadav Encounter Case Sultanpur: उत्तर प्रदेश के जिला सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर से सूबे में बवाल मच गया है। अखिलेश यादव समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इसी बीच मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले यूपी STF के अफसर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वह चप्पल पहने नजर आ रहे हैं। इनका नाम धर्मेंद्र कुमार शाही उर्फ डीके शाही है। चप्पल पहनकर एनकाउंटर करने वाले डीके शाही को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई है।

कौन हैं डीके शाही?

उत्तर प्रदेश के देवरिया से ताल्लुक रखने वाले STF ऑफिसर डीके शाही का जन्म 1974 में हुआ था। 2019 में उन्हें डिप्टी एसपी के पद पर प्रमोशन मिला। डीके शाही अभी STF में अफसर हैं। सुल्तानपुर डकैती के आरोपियों को पकड़ने के लिए STF को नियुक्त किया गया था। डीके शाही भी STF की इस टीम का हिस्सा थे। 5 सितंबर को STF की बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान मंगेश यादव की मौत हो गई। खबरों की मानें तो यह गोली डीके शाही की ही बंदूक से निकली थी।

पत्नी के भाजपा नेता होने पर उठे सवाल

बता दें कि डीके शाही की पत्नी ऋतु शाही भाजपा नेता हैं। हाल ही में यूपी सरकार ने उन्हें महिला आयोग का सदस्य नियुक्त किया है। ऋतु शाही पिछले काफी समय से भाजपा में एक्टिव हैं। महिला आयोग की सदस्य बनने से पहले वे गोरखपुर में भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष रह चुकी हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि पत्नी को प्रमोशन दिलाने के लिए डीके शाही ने जानबूझकर मंगेश का एनकाउंटर किया है।

मंगेश यादव पर था 1 लाख का इनाम

गौरतलब है कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर में एक ज्वैलर की दुकान में डकैती पड़ी थी। पुलिस बदमाशों तक पहुंचने में नाकाम रही, जिसके बाद STF को इस टास्क पर लगाया गया। 5 सितंबर को STF बदमाशों तक पहुंच गई। इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई के दौरान एक बदमाश मंगेश यादव की मौत हो गई।

सपा सुप्रीमो ने दागे सवाल

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर योगी सरकार पर हमला बोल दिया है। अखिलेश यादव का कहना है कि यूपी पुलिस अब जाति देखकर गोली चलाती है। अखिलेश के इस बयान से सूबे की सियासत में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु की जेल में चल रहा था ‘गंदा खेल’, कैदियों को घरों में नौकर बनाने पर नपे IAS-PCS

Open in App
Tags :