चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के सामने खड़ी हुईं ये 3 बड़ी मुश्किलें, सेमीफाइनल की राह में मिल सकती है चुनौती

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने सुपर 8 में जगह बना ली है। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने तीन मैचों में जीत हासिल की है। इसके बाद भी टीम इंडिया की कई बड़ी कमजोरियां सामने आई हैं।
04:52 PM Jun 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान, आयरलैंड और USA को मात दी है। वहीं, कनाडा के खिलाफ भारत का मैच बारिश की वजह से धुल गया। टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रही है और उसने सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement

सुपर 8 में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ होना है। ग्रुप स्टेज में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां सामने आई हैं, जिस वजह से भारत का सेमीफाइनल तक का सफर मुश्किल हो सकता है।

फिनिशर का फॉर्म में ना होना

टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में टीम में काफी ज्यादा ऑलराउंडर को शामिल किया है। टीम में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन कोई भी खुद को फिनिशर के रूप में खुद को साबित नहीं कर पाया है। हार्दिक का बल्ला भी खामोश है और जडेजा भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में कमजोर फिनिशर होने की वजह से भी टीम का सेमीफाइनल तक का सफर मुश्किल हो सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 wc 2024: सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुई ये घटना, बल्लेबाज रन नहीं बना पाया तो मिल गई सजा

ओपनिंग कॉम्बिनेशन

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल सलामी बल्लेबाजों की फॉर्म है। विराट कोहली अभी तक दहाई के आकंड़े तक भी नहीं पहुंचे हैं। अगर टीम इंडिया यशस्वी जायसवाल को मौका देती है तो कोहली को नंबर तीन पर खेलना होगा। उनके नंबर तीन पर खेलने पर टीम को फिर से अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना होगा। ऐसे में टॉप थ्री का फिक्स ना होना और विराट का फॉर्म में ना होना भी टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

 

कुलदीप को मौका ना देना

भारत को अब अपने मैच वेस्टइंडीज में खेलने हैं। वेस्टइंडीज में रिस्ट स्पिनर्स को काफी ज्यादा मदद मिलती है। ग्रुप स्टेज में भी रिस्ट स्पिनर्स ने अच्छा किया है। इसके बाद भी टीम इंडिया ने अभी तक कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया है। कुलदीप के ना होने की वजह से मिडिल ओवर में टीम इंडिया अटैक नहीं कर पा रही है। कुलदीप का टीम में ना होना भी रोहित के सामने कई मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सुपर-8 में पहुंची ये सातवीं टीम, अब इन 2 टीमों के बीच होगा संघर्ष

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: भारत की सेमीफाइनल की राह आसान, इन दो टीमों से कभी नहीं हारी है भारतीय टीम

Advertisement
Tags :
Rahul DravidRohit SharmaT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement