होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लगातार 6 मैच जीतने के बाद भी सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक सकती है साउथ अफ्रीका, 2007 में भी बने थे यही समीकरण

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने सुपर 8 ने USA के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की है। इस मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। लगातार दो मैच जीतने के बाद भी उनका सफर सुपर 8 में ही खत्म हो सकता है।
03:03 PM Jun 22, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के मुकाबले में वेस्टइंडीज ने यूएसए के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद ग्रुप 2 में सेमीफाइनल की रेस और ज्यादा दिलचस्प हो गई है। वेस्टइंडीज ने 129 रनों के लक्ष्य को केवल 11 ओवर के अंदर ही हासिल कर लिया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद उनका नेट रन रेट काफी ज्यादा सुधर गया है। इसी के साथ उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में अजेय टीम साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। लगातार दो मैच जीतने के बाद भी साउथ अफ्रीका के ऊपर टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Advertisement

साउथ अफ्रीका के लिए खड़ी हुई समस्या

साउथ अफ्रीका ने अभी तक सुपर 8 स्टेज में अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। उनका नेट रनरेट 0.625 का है। वहीं, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दो-दो अंक हैं। लेकिन वेस्टइंडीज का नेट रन रेट साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड से बेहतर है। इंग्लैंड का अगला मैच USA से होना है। ऐसे में अगर वो इस मैच में बड़ी जीत हासिल कर लेते हैं तो साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच नॉकआउट के जैसा हो जाएगा। अगर वो इस मैच को हारते हैं तो सुपर 8 से ही बाहर हो जाएंगे।

 

Advertisement

2007 में भी हुआ था ऐसा

साउथ अफ्रीका के साथ ऐसा साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में भी हो चुका है। तब साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा थ। इस मैच में हार के बाद वो बाहर हो गए थे,जबकि टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली थी। तब साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को मात दी थी। लेकिन भारत एक खिलाफ मिली 37 रनों की हार की वजह से उनका सफर खत्म हो गया था।

 

यहां पर देखिए तीनों टीमों का नेट रनरेट

देश नेट रन रेट पॉइंट 
साउथ अफ्रीका 0.6254
वेस्टइंडीज 1.8142
इंग्लैंड 0.4122

ये भी पढ़ें:- IND Vs BAN: मैच से पहले रोहित, विराट और जडेजा ने किया ये काम, तीनों हैं आउट ऑफ फॉर्म

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, फंस गया साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का सेमीफाइनल टिकट

Open in App
Advertisement
Tags :
South AfricaT20 World Cup 2024WI vs USA
Advertisement
Advertisement