होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भोपाल के अस्पताल को मिली बड़ी कामयाबी, नौ महीने से महिला के पेट में था 16 किलो का ट्यूमर

Women 16 Kg Tumor Case: भोपाल के एक अस्पताल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हमीदिया अस्पताल में भर्ती एक महिला के पेट में 16 किलो का ट्यूमर मिला है। महिला के गर्भाशय में पिछले 9 महीनों से ये ट्यूमर पनप रहा था।
11:01 AM May 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Women 16 Kg Tumor
Advertisement

Bhopal 16 Kg Tumor Case: भोपाल के एक अस्पताल से अनोखा मामला सामने आया है। डॉक्टरों ने महिला के पेट से 16 किलो का ट्यूमर निकाला है। यह मामला भोपाल के हमीदिया अस्पताल का है, जहां इस मुश्किल सर्जरी को सफलतापूर्व पूरा कर लिया गया है।

Advertisement

16 किलो का ट्यूमर

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में एक महिला भर्ती हुई। महिला के पेट में दर्द की शिकायत थी। लिहाजा डॉक्टर्स ने महिला की सोनोग्राफी और सीटी स्कैन किया। जांच के दौरान पता चला कि महिला के गर्भाशय में ट्यूमर है। ये कोई छोटा-मोटा ट्यूमर नहीं बल्कि पूरे 16 किलो का था। जाहिर है महिला की जान खतरे में थी और डॉक्टर्स के पास सर्जरी के सिवाए दूसरा कोई विकल्प नहीं था।

डॉक्टर्स ने की सर्जरी

Advertisement

हमीदिया अस्पताल के गायनिक विभाग ने महिला की सर्जरी का जिम्मा लिया और मंगलवार को महिला का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन सफल रहा और डॉक्टर्स ने महिला के पेट से 16 किलो का ट्यूमर बाहर निकाल दिया। वहीं महिला भी खतरे से बाहर है और महिला को होश आ चुका है। हालांकि डॉक्टर्स ने अभी तक महिला को डिस्चार्ज नहीं किया है।

नौ महीने से था ट्यूमर

बता दें कि महिला के पेट में ये ट्यूमर पिछले नौ महीनों से था। मगर इसके बारे में महिला या उसके परिवार वालों को कोई जानकारी नहीं थी। अस्पताल में भर्ती होने के बाद जब जांच रिपोर्ट सामने आई तो सभी हैरान रह गए। हालांकि अब महिला बिल्कुल सेफ है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhopal NewsMP News
Advertisement
Advertisement