चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सामने आया 'मिस यूनिवर्स' की खूबसूरती का राज, आप भी 60 की उम्र में दिख सकती हैं 20 साल जितनी

Fitness Tips of Alejandra Marisa : अर्जेंटीना के ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीता है। इस जीत के बाद दुनियाभर में उनकी फिटनेस और खूबसूरती के चर्चे हो रहे हैं। उन्हें अपनी इस फिटनेस का राज बताया है।
04:45 PM Apr 27, 2024 IST | Rajesh Bharti
एक्सरसाइज और डाइट पर रहता है फोकस।
Advertisement

Fitness Tips of Alejandra Marisa : एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिगेज ने जब से ब्यूटी पेजेंट जीता है, उनकी फिटनेस पूरी दुनिया में छाई हुई है। 60 साल की उम्र में भी वह 20-25 साल जितनी दिखाई दे रही हैं। काफी लोग एलेजांद्रा की फिटनेस का राज जानने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि एलेजांद्रा ने अपनी खूबसूरती और फिटनेस का राज खुद ही बताया है।

Advertisement

सादा डाइट से रहती हैं हेल्दी

एलेजांद्रा ने बताया कि वह बहुत ही सादा खाना खाती हैं। साथ ही नॉर्मल फिजिकल एक्सरसाइज भी करती हैं। यही कारण है कि उन्होंने अपनी उम्र को मानो रोक लिया है। अपने रुटीन के कारण ही वह आज 60 साल की होकर भी 20-25 साल जितनी दिखाई देती हैं।

इंटरमिटेंट फास्टिंग रखती है हेल्दी

एलेजांद्रा बताती हैं कि इंटरमिटेंट फास्टिंग उन्हें हेल्दी रखने में काफी मदद करती है। इसके बाद वह ऑर्गेनिक फूड, ढेर सारे फल और सब्जियां खाती हैं। एलेजांद्रा खाने के समय पर ज्यादा जोर देती हैं। वह कहती हैं कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी चीज खाते हैं। फर्क इससे पड़ता है कि आप किस समय खाते हैं।

Advertisement

ऐसा है एक्सरसाइज का तरीका

अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए एलेजांद्रा हफ्ते में तीन बार एक्सरसाइज भी करती हैं। इसमें मुख्य रूप से वॉकिंग और जॉगिंग शामिल है। हालांकि एक्सरसाइज कितनी देर करनी चाहिए, इसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया।

क्या है इंटरमिटेंट फास्टिंग

इसमें न तो पूरे दिन फास्ट रखा जाता है और न ही समय-समय पर खाना खाया जाता है। इसमें लोग पूरे 24 घंटे में 12-12 घंटे के गैप पर खाना खाते हैं। आयुर्वेद में भी इसके बारे में बताया गया है। इसके अनुसार डिनर और अगले दिन सुबह की पहली बाइट के बीच में 12 से 16 घंटे का गैप रखना चाहिए। इस दौरान शरीर अपनी मरम्मत करता है। शरीर के सभी सिस्टम रिलैक्स मोड में रहते हैं। अगर बीच में भूख लगे तो लिक्विड जैसे एक गिलास छाछ, नींबू पानी या पानी में एक चम्मच सत्तू मिलाकर ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गजब! दादी की उम्र में ये हसीना Miss Universe में दिखाएगी जलवा, Alejandra Marisa Rodríguez ने रच दिया इतिहास

अर्जेंटीना का करेंगी प्रनिधित्व

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स की रहने वाली एलेजांद्रा पेशे से एडवोकेट और जर्नलिस्ट हैं। 60 साल की उम्र में उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। अब वह मई 2024 में होने वाली मिस यूनिवर्स (अर्जेंटीना) प्रतियोगिता में ब्यूनस आयर्स की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगी।

Advertisement
Tags :
exercisefitness tipsintermittent fasting
Advertisement
Advertisement