खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Healthy Juices For Breakfast: सुबह के नाश्ते के लिए ये जूस हैं शानदार ऑप्शन, आज ही डाइट में करें शामिल

07:35 AM May 08, 2023 IST | Nancy Tomar
Healthy Juices For Breakfast
Advertisement

Healthy Juices For Breakfast: यह तो सभी जानते हैं कि सुबह का खाना कितना जरूरी होता है। साथ ही ब्रेकफास्ट में हेल्दी खाना खाना चाहिए। हेल्दी रहने के लिए जूस भी उतना ही जरूरी होता है, जितना हेल्दी खाना।

Advertisement

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह के नाश्ते में कौन से जूस होते हैं, जो फायदा देते हैं और आपको दिनभर एक्टिव रहने में भी मदद करते हैं।

सुबह के नाश्ते के लिए ये जूस है शानदार ऑप्शन

1. ग्रीन जूस बहुत फायदेमंद

सुबह के नाश्ते के लिए आप अपनी डाइट में हरी सब्जियों के जूस को भी शामिल कर सकते हैं। इससे डाइजेशन सिस्टम हेल्दी रहता है और ये पेट को भी साफ करने का काम करता है। साथ ही इससे कब्ज की परेशानी से भी निजात मिल सकती है। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, जो हड्डियों को मजबूत रखते हैं और मसल्स के फंक्शन को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसलिए आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

Advertisement

2. चुकंदर का जूस बेहद लाभकारी

शरीर में खून के स्तर को बढ़ाने के लिए चुकंदर का जूस बहुत फायदेमंद होता है। साथ ही इससे रेड ब्लड सेल्स को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। अगर आप सुबह के नाश्ते में इसका सेवन करते हैं, तो इससे आपका मेटाबोलिज्म तेज रहेगा और पूरे दिन एनर्जी का लेवल भी बना रहेगा। इसलिए आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

3. गाजर का जूस भी बहुत असरदार

गाजर के जूस में कैरोटीनॉयड और फ्लेवोनोइड्स की मात्रा खूब पाई जाती है। साथ ही ये शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है और दिनभर शरीर को एक्टिव रखता है। इसके नियमित सेवन से कई बीमारियां दूर रहती है और ये शरीर के लिए बहुत लाभकारी होता है।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

(bromebirdcare.com)

Advertisement
Tags :
health tipsHealthy Juices For BreakfastHome remedies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement