खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस एक homemade drink से पुरुष बढ़ा सकते हैं अपना स्टैमिना, जाने इस ड्रिंक के अन्य फायदे

How to Increase stamina: आजकल के खराब खान-पान की वजह से पुरुषों के स्वास्थ पर बुरा असर पड़ता है जिससे उनका स्टैमिना भी कम हो जाता है। ऐसे में पुरुष छुहारे, मखाने और दूध से बनी होम मेड ड्रिंक से अपना स्टैमिना बूस्ट कर सकते हैं।
03:16 PM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
Stamina boosting Drink
Advertisement

How to Increase stamina: आजकल की खराब लाइफस्टाइल के कारण पुरुषों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर पड़ता है। जिसके कारण उनका स्टैमिना कम होने लगता है। इस समस्या से न केवल पुरुषों के स्वास्थ्य पर बल्कि उनकी रोमांटिक लाइफ पर भी असर पड़ता है। ऐसे में पुरुष इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ दवाइयों का सहारा लेते हैं जो उनके सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। अगर आप भी घरेलू तरीके से इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी होममेड ड्रिंक जो आपको इस समस्या से राहत दिलाने में मदद करेगी।

Advertisement

दूध, छुहारे और मखाने से बनी ड्रिंक

इस होममेड ड्रिंक में मौजूद छुहारे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, फाइबर, जिंक और मैग्नीशियम पाया जाता है। वहीं मखानों में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल्स, फैट जैसे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं।

मखाना एक आयुर्वेदिक हर्ब है, जो पुरुषों के लिए काफी लाभदायक माना जाता है। पोषक तत्वों से भरपूर दूध पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद होता है और अगर हर रोज दूध पिया जाए तो इससे स्टैमिना को बढ़ावा मिलता है. दूध स्टैमिना बूस्ट करने में काफी मददगार होता है।

Advertisement

कैसे बनाएं ये ड्रिंक

ड्रिंक के अन्य फायदे

ये भी पढ़ें- बालों में रूसी की समस्या से हैं परेशान, तो ये घरेलू नुस्खा आएगा काम!

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।  

Advertisement
Tags :
Healthy Lifestylehow to increase male staminalifestyle newsStamina boosting foods हेल्थ न्यूज
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement