चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पित्त नली कैंसर से Game of Thrones के एक्टर का निधन, जानें इस बीमारी के लक्षण

Ian Gelder Death Reason: ब्रिटिश अभिनेता, जिन्होंने गेम्स ऑफ थ्रोन्स में लैनिस्टर की भूमिका निभाई थी, उनका कैंसर की बीमारी से निधन हो गया है। उन्हें पिछले दिसंबर में पित्त नली के कैंसर (Bile Duct Cancer) का पता चला था। आइए जान लेते हैं क्या है ये कैंसर और इसके शुरुआती लक्षण कैसे दिखते हैं..  
10:05 AM May 08, 2024 IST | Deepti Sharma
पित्त नली के कैंसर के लक्षण Image Credit: Freepik
Advertisement

Ian Gelder Death Reason: गेम्स ऑफ थ्रोन्स में लैनिस्टर की भूमिका निभाने वाले वेटेरन ब्रिटिश एक्टर इयान गेल्डर (Ian Gelder) का निधन हो गया है। उन्होंने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। इस खबर के आते ही फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इयान करीब 5 महीनों से इस कैंसर से पीड़ित थे।

Advertisement

कैंसर से जंग लड़ते हुए उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता इयान गेल्डर पित्त नली के कैंसर से पीड़ित थे। आखिर ये बाइल डक्ट कैंसर यानी की पित्त नली कैंसर क्या है और ये कैसे होता है, साथ ही इसके लक्षण और संकेत क्या हैं, आइए जानें पूरी जानकारी..

पित्त नली का कैंसर क्या है?

पित्त नली का कैंसर पित्त नली की सेल्स में शुरू होता है। कैंसरग्रस्त ट्यूमर कैंसर सेल्स का एक समूह है, जो विकसित हो सकता है और आस-पास के टिश्यू को खत्म कर सकता है। यह शरीर के अन्य भागों में भी फैल सकता है और इसे मेटास्टेसिस कहा जाता है।

Advertisement

पित्त नली का कैंसर दुर्लभ है। यह पित्त नलिकाएं छोटी नलिकाओं का एक नेटवर्क है जो लिवर और गॉल ब्लैडर को छोटी आंत से जोड़ती हैं। वे पित्त ले जाते हैं, एक तरल पदार्थ जो आंतों में फैट को तोड़ने में मदद करता है। पित्त लिवर में बनता है, लेकिन गॉल ब्लैडर में स्टोर होता है।

पित्त नली के कैंसर का खतरा किसे है?

पित्त नली के कैंसर के लक्षण 

ये भी पढ़ें- Covishield बनाने वाली कंपनी का बड़ा फैसला  

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement
Tags :
health news
Advertisement
Advertisement